खेल

 टी 20 टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की होगी पहली भिड़ंत..

 टी 20 टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की होगी पहली भिड़ंत..

 टी 20 टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की होगी पहली भिड़ंत..

 

देश –  विदेश :  पाकिस्तान ने आगामी नीदरलैंड और यूएई में होने वाले टी20 एशिया कप के लिए अपनी मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान एशिया कप में अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ रविवार 28 अगस्त को खेलेगा। स्टार तेज शाहीन अफरीदी को दोनों टीमों में शामिल किया गया है और वह पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में दूसरा टेस्ट मिस करने के बाद नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सुपर लीग सीरीज के दौरान मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। एशिया कप के लिए पीसीबी ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

दोनों स्क्वाड का कप्तान बनाए जाने के बाद बाबर आजम एक बार फिर पाकिस्तान की कमान संभालेंगे, जबकि साथी तेज हसन अली की जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह को शामिल किया गया है।

एशिया कप में तीन बार हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत..

भारत, पाकिस्तान और एक क्वालीफायर टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है, वहीं ग्रुप बी में मेजबान श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। सभी मैच स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे से शुरू होंगे। इस टूर्नामेंट के 10 मैचों की मेज़बानी दुबई जबकि तीन मैचों की मेज़बानी शारजाह को मिली है।

सभी टीमें अपने ग्रुप में राउंड-रॉबिन के आधार पर एक-एक मैच खेलेंगी। हर ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफ़ाइनल नहीं बल्कि सुपर-4 राउंड के लिए क्वालीफ़ाई करेंगी। सुपर-4 में फिर से सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी और फिर सुपर-4 की शीर्ष दो टीमें फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, जो कि 11 सितंबर को दुबई में होगा।

इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम को देखते हुए स्पष्ट लग रहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें कुल तीन बार आपस में भिड़ सकती हैं। ग्रुप मुकाबलों के बाद सुपर-4 और फिर क्वालीफाई करने पर फ़ाइनल में भी इन दो चिर प्रतद्विंदियों की भिड़ंत होने की पूरी संभावना है।

नीदरलैंड वनडे के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रउफ, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, जाहिद महमूद

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिरी

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top