उत्तराखंड

सडक, स्वास्थ्य, पेयजल व शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं में हो रही वृद्धि: चैधरी

धमकी

बधाणीताल की सुरक्षा के लिये विधायक से दस लाख देने की घोषणा
दो दिवसीय बधाणीताल मेले का समापन
रुद्रप्रयाग। बधाणीताल पर्यटन विकास मेले का मां नंदा देवी डोली नृत्य के साथ समापन हो गया। दूसरे दिन कलाकारों व स्थानीय स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।

बधाणीताल परिसर में आयोजित पर्यटन विकास मेले के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चैधरी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सरकार व वे स्वयं प्रयासरत है। कहा कि क्षेत्र में सडक, स्वास्थ्य, पेयजल व शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं में वृद्धि हो रही है। उन्होंने बधाणीताल की सुरक्षा दिवार के लिए विधायक निधि से दस लाख रुपए देने की घोषणा की। बधाणीताल-छेनागाड़ मोटरमार्ग निर्माण के लिए वन स्वीकृति दिलाने का भरोसा विधायक ने दिया। विधायक ने जूनियर हाईस्कूल गैठाणा में गेट निर्माण के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपए देने की बात भी कही। कहा कि मेले को राज्य स्तरीय घोषित करने के प्रयास किए जाएंगे। कार्यक्रम अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री लक्ष्मी राणा ने ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। कहा कि सरकार जिस हिसाब से धनराशि अवमुक्त करेंगी, उस हिसाब से बजट वितरित किया जाएगा। कहा कि यदि जिले का विकास अवरुद्ध हुआ तो जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि बधाणीताल के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव जिला योजना बैठक में रखा जाएगा। साथ ही उन्होंने वन विश्राम गृह निर्माण के लिए प्रयास करने की बात कही। ब्लाक प्रमुख राजकुमारी रावत ने कहा कि बीडीसी में योजनाओं से संबंधित प्रस्ताओं को प्राथमिकता के आधार पर भेजा गाए। सांय मां नंदा की डोली ने ताल परिसर में नृत्य कर भक्तों को दर्शन देने के पश्चात बधाणी गांव स्थित अपने मूल मंदिर के लिए रवाना हुई। इस मौके पर पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख अर्जुन गहरवार, बाल संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल, अध्यक्ष बधाणीताल पर्यटन विकास समिति केदार सिंह मेंगवाल, संरक्षक महावीर सिंह पंवार, संयोजक राजेंद्र प्रसाद सेमवाल, सुरेंद्र सकलानी, ज्येष्ठ प्रमुख चैन सिंह पंवार, कुलेंद्र राणा, संपूर्णानंद सेमवाल समेत भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top