उत्तराखंड

केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक यात्री को घोड़े ने किया घायल..

केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक यात्री को घोड़े ने किया घायल..

दो अन्य तीर्थयात्रियों की तबियत बिगड़ने पर पहुंचाया अस्पताल..

रुद्रप्रयाग:  केदारनाथ यात्रा पर आये मध्य प्रदेश के श्रद्धालु पालीराम उम्र 60 वर्ष का अचानक स्वास्थ्य खराब होने पर जिला प्रशासन की टीम की ओर से तत्काल स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय आधार शिविर केदारनाथ में लाया गया, जहां तैनात चिकित्सकों ने तीर्थ यात्री का त्वरित स्वास्थ्य परीक्षण किया। साथ ही यात्री को जरूरी दवाइयां देने के साथ ही स्थिति सामान्य होने पर उसे चिकित्सालय से रिलीव किया गया।

वहीं केदारनाथ पैदल मार्ग पर जनपद के रांसी-गौंडार निवासी दिनेश उम्र्र 35 वर्ष को घोड़े द्वारा घायल किए जाने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया। घायल हुए व्यक्ति का चिकित्सक ने एक्सरे किया तथा बांई ओर फ्रैक्चर रिब होने से उसे रिब बेल्ट लगाने व दर्द निवारक दवाइयां उपलब्ध कराने के उपरांत चिकित्सालय से रिलीव किया गया। राजस्थान निवासी रमेश उम्र 60 वर्ष के पैर में दिक्कत होने के कारण चलने में दिक्कतें हो रही थी, जिन्हें जिला प्रशासन की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए हेलीकाॅप्टर के माध्यम से रेस्क्यू किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बिंदेश शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ धाम सहित पैदल मार्ग पर तीर्थयात्रियों की तबियत बिगड़ने पर उन्हें त्वरित गति से मेडिकल कैंप तक पहुंचाया जा रहा है, जिससे उन्हें समय पर इलाज मिलने से राहत मिल रही है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में सांस लेने की प्राब्लम होने और ज्यादा तबियत खराब होने पर हेलीकाॅप्टर से भी रेस्क्यू किया जा रहा है। जिला प्रशासन के सहयोग से यात्रियों की हरसंभव मदद की जा रही है।

ज्यादा ठंड के कारण हर दिन केदारनाथ धाम में यात्रियों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है, जिससे उन्हें काफी दिक्कत भी हो रही है। ऐसे में तीर्थयात्रियों को आवश्यक सुविधाओं के साथ धाम जाने के लिए कहा जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top