राशिफल

इन राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, राशिफल 6 अक्टूबर 2022

इन राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, राशिफल 6 अक्टूबर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- आपकी पद और प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप घर परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन वह असंभव होगा। आपके मित्र आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या का समाधान बता सकते हैं। आपको आय के नवीन स्त्रोत मिलने से आप आगे बढ़ेंगे। आप किसी नई भूमि,भवन व वाहन आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं। माताजी से आप किसी पुरानी बात पर वाद विवाद में पड़ सकते हैं।

वृष- आज आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर नियंत्रण कुछ लगाना होगा नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। आपके घर में कुछ असमंजस की स्थिति रहेगी जिसमें आप तालमेल बनाए तो बेहतर रहेगा। कुछ लेनदेन के मामले आपके लिए समस्या लेकर आ सकते हैं। आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे,जिनसे आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बचने को मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी बड़े पद की प्राप्ति कर सकते हैं।

मिथुन- आर्थिक दृष्टिकोण से आप के लिए दिन उत्तम रहेगा। आप अपनी सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे और तभी कार्य को करेंगे। यदि कोई आवश्यक कार्य हो,तो उसमें आपको जल्दबाजी दिखानी होगी,नहीं तो वह लंबा खिंच सकता है। आज आपकी अपनी कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात होगी,जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उखाड़ने है। विद्यार्थियों को आज परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम ना मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

कर्क- आपको घर व बाहर कहीं पर भी किसी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह उल्टा आपके ऊपर आ सकता है। आय निश्चित होने के कारण आपको अपने खर्चों की ओर ध्यान देना होगा,नहीं तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आपकी वाणी आपका कोई वाद-विवाद करा सकती है,इसलिए नियंत्रण बनाए रखें। कानूनी कार्यों में यदि कुछ अड़चनें आ रही हैं,तो उसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं।

सिंह- आप किसी नए घर,मकान,वाहन आदि की खरीदारी की योजना बना सकते हैं,जिसमें आपको परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा,जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं,उन्हें अपने किसी साथी की मदद से कोई नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। आपको किसी काम को कल पर टालने से बचना होगा,नहीं तो वह बाद में आपके लिए सिरदर्द बन सकता है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करेंगे।

कन्या- भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है,जो लोग अपने धन का निवेश शेयर बाजार अथवा लॉटरी आदि में निवेश करते हैं,वह आज अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रहेंगे,लेकिन आपको किसी व्यक्ति की कही सुनी बातो पर भरोसा करने से बचना होगा,उसके लिए आपको कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है,इसलिए सावधान रहें।

तुला– व्यापार कर रहे लोगों आज अपनी कुछ रुकी हुई योजनाओं के फिर से शुरू होने से प्रसन्न रहेंगे और इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी,लेकिन आपको लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा,तभी आप अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रहेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकता है,जिसे आप पूरे अवश्य करेंगे। आज आप भगवान की भक्ति में ज्यादा लगेंगे,जिसके कारण आप धार्मिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृश्चिक- आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,लेकिन उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें। माता-पिता से चल रहा कोई वाद विवाद भी समाप्त होगा, लेकिन आपको किसी गलत व्यक्ति का साथ देने से बचना होगा,नहीं तो कार्यक्षेत्र में अधिकारी आप से भी नाराज हो सकते हैं। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी, इसलिए उसमें मधुरता बनाए रखें।

धनु – आपको किसी से अपशब्द बोलने से बचना होगा। यदि कुछ कानूनी मामलों में अड़चन आ रही थी,तो वह भी सुलझ सकती हैं। व्यापार कर रहे लोग आज जोखिम उठाने से बचे,नहीं तो उनको नुकसान हो सकता है। आपके करियर के दृष्टिकोण से किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आपको अपने किसी परिचय की सेहत की चिंता सता सकती है।

मकर- कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपके घर अतिथियों का आगमन होगा। आप परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आज कोई व्यक्ति अपने स्वाभिमान को ठेस पहुंचा सकता है,लेकिन फिर भी आपको चुप लगाना होगा। कोई विपरीत परिस्थिति सुनकर आपको अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कुंभ- आपको व्यावसायिक क्षेत्र में कुछ यात्रा करने का मौका मिलेगा,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी,जो लोग लॉटरी आदि में अपने धन का निवेश करते हैं,उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है,इसलिए दिल खोलकर निवेश करें,लेकिन कार्यक्षेत्र में कोई विरोधी आपके कामों में रोड़ा करने की कोशिश कर सकता है। यदि किसी काम को आपने जल्दबाजी मे किया,तो उसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा,इसलिए सावधान रहें।

मीन- आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाना होगा,क्योंकि आपके खर्चे बढ़ सकते हैं,जो आपके लिए परेशानी लेकर आएंगे। आपको किसी अपरिचित व्यक्ति से किसी प्रकार की कोई भी जानकारी देने से बचें,नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। आज आपके कुछ बढे़ हुए खर्चे आपकी परेशानी बन सकते है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। कार्यक्षेत्र में किसी से हंसी मजाक करने से बचें,नहीं तो वह आपके लिए परेशानी बन सकता है

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top