राशिफल

जानिए आज किन राशियों पर कृपा बरसाएंगे शुक्र देव, राशिफल 19 जनवरी 2024..

जानिए आज किन राशियों पर कृपा बरसाएंगे शुक्र देव, राशिफल 19 जनवरी 2024..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला हैं। शुक्र देव के कारण वैवाहिक जीवन में हर्षोल्लास की परिस्थितियों बनेंगे जो जातक विवाह के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें विशेष तौर पर सफलताएं मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएगी तथा धन प्राप्ति के मार्ग भी खुलेंगे। विशेष तौर पर व्यवसाय करने वाले जातकों को धन लाभ मिलेगा। ट्रांसपोर्ट से रिलेटेड कार्य करने वाले जातकों के लिए अच्छा दिन रहेगा। दूर की यात्राएं लाभ देने वाली है तथा पूजा पाठ इत्यादि में मन लगा रहेगा। धार्मिक स्थानों की यात्रा में लाभ मिलेगा और कमाई भी अच्छे स्तर की होगी। शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए दिन विशेष है उनके लिए शिक्षा में सीखने के लिए नई अफसर की प्राप्ति होगी।

वृषभ– शुक्र का राशि परिवर्तन स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएं देने वाला है। यदा कदा स्वास्थ्य की चिंता होती रहेगी तथा व्यय भी बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन को लेकर कुछ संघर्ष कार्य स्थिति रहेगी लेकिन कोई बड़ा मनमुटाव आदि होने की संभावना नहीं है। नौकरी करने वाले जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन थोड़ा सा संघर्ष बढ़ा देगा। धन का व्यय अधिक हो जाएगा तथा अनावश्यक खर्च करना पड़ सकता है। शत्रु परेशान कर सकते हैं उनसे सावधान रहने की आवश्यकता है शत्रु किसी षड्यंत्र में फंसाने का पूरा प्रयास करेंगे, आपको सतर्क रहने की विशेष जरूरत है।

मिथुन- आज का दिन आपके अच्छा रहेगा तथा शुक्र का राशि परिवर्तन भी शानदार परिणाम देने वाला होगा। जिन जातकों का लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा हो वह लव मैरिज करने का विचार कर रहे हो तो शुभ समय है। लग्जरी वाहन लेने की योजना हो तो वाहन लेने के लिए भी उत्तम समय रहेगा। कमाई के साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है तथा विभिन्न प्रकार के मार्गों से धन आगमन होगा। जीवनसाथी के सहयोग से भी आय के साधनों में वृद्धि हो सकती है तथा भूमि लाभ के भी प्रबल योग बनेंगे।

कर्क- वाहन को लेकर विशेष तौर पर ध्यान दें तथा प्रॉपर्टी संबंधित मामलों में जरा सी भी ढील ना बरतें। यह मामले आपको लंबे समय तक उलझा के रख सकते हैं तथा अकारण ही इन मामलों की वजह से धन का व्यय हो जाएगा। व्यर्थ के खर्च बढ़ेंगे और अस्पताल आदि के चक्कर लगाना पड़ सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी कार्य में यदि धन लगा रहे हो तो थोड़ा सोच विचार करके ही धन लगाएं। टांग तथा कंधे पर चोट से बचाव रखें।

सिंह- आपके लिए आज भाई बहन और मित्रों से लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इनके माध्यम से धन कमाने के रास्ते खुल सकते हैं तथा परिवार में शुभ कार्यों की शुरुआत की जा सकती है। यदि नया मकान बनाने का विचार हो तो उसमें भी कदम बढ़ाए जा सकते हैं। इसके साथ ही यदि शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थी उच्च शिक्षा का विचार बना रहे हो तो उच्च शिक्षा की तरफ बढ़ने के भी अच्छे योग बन रहे हैं।

कन्या- शुक्र का राशि परिवर्तन धन लाभ के योग बन रहा है। गाड़ियों के माध्यम से तथा प्रॉपर्टी के माध्यम से धन कमाने वाले जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अधिक लाभकारी रहेगा। लंबे समय से यदि कोई प्रॉपर्टी विवाद फंसा हो तो उसमें समाधान मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएगी तथा कड़ी मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा। यदि लंबे समय से कहीं धन फसा हो तो वह धन मिलने की भी प्रबल संभावनाएं बन रही है। वैवाहिक जीवन को लेकर स्थिति थोड़ी चिंता कारक रह सकती है।

तुला- जो लोग कल के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अपने कला में अच्छा प्रदर्शन करने के शुभ अवसर मिलेंगे तथा उनकी कला की प्रशंसा की जाएगी। जो काबिल लोग कला के क्षेत्र में लंबे समय से अपना स्थान बनाना चाह रहे हैं, उन्हें भी कल के क्षेत्र में सफलताएं मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएगी। इसके अलावा खेलकूद संबंधित जातक भी अपने पराक्रम का अच्छा प्रदर्शन करके शोहरत कमाएंगे। धन लाभ की प्राप्ति के लिए भी अच्छे योग बन रहे हैं।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन मिश्रित प्रभाव वाला रहेगा। शत्रुओं के द्वारा छोटी-मोटी परेशानी उत्पन्न की जा सकती है, लेकिन परेशानी से जल्द ही निकल आएंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि वालों के लिए धन का व्यय बढ़ा सकता है। लेकिन पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा प्रेम संबंधों में भी यह योग अच्छा फल देने वाला है। नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा है। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन का पूर्वार्ध भाग संघर्ष वाला रहेगा, लेकिन उत्तरार्द्ध भाग में समस्याओं के समाधान मिलना शुरू हो जाएंगे।

धनु– कड़ी मेहनत से अच्छा धन कमाएंगे और शिक्षा के क्षेत्र में भी विशेष लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। इकोनॉमिक्स कॉमर्स की स्टडी करने वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा तथा इन क्षेत्रों में कार्य करने वाले जातक अपने कार्य क्षेत्र में विशेष लाभ अर्जित करेंगे। चार्टर अकाउंटेंट का कार्य करने वाले जातकों के कार्यों में वृद्धि होगी तथा उनकी पहुंच भी बड़े स्तर पर बनेगी और नए-नए संपर्कों से लाभ मिलने के योग भी बना रहे हैं। वाहन लेने का विचार हो तो वाहन लाभ के भी योग बन रहे हैं।

मकर- व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं उनके खर्चों में अनावश्यक वृद्धि हो जाएगी पैसा उधारी में जाएगा और जल्दी वापस नहीं आएगा, इसलिए पैसा उधार देते समय जितना हो सके उतना कम उधार दें। विदेश यात्रा जैसी संभावनाएं भी बन रही हैं, विदेश यात्राओं के योग प्रबल होंगे लंबी यात्राएं लाभ देने वाली होगी तथा इसी प्रकार की तीर्थ यात्रा का विचार हो तो तीर्थ यात्राएं भी अवश्य करेंगे।

कुम्भ– आज मित्रों के साथ अधिकतर समय बिताना अच्छा परिणाम देगा। शुक्र का राशि परिवर्तन से आय के साधनों में वृद्धि कर देगा तथा धार्मिक कार्य में धन लगाने के शुभ अवसर भी प्राप्त होंगे और वहां से धन प्राप्ति के योग बने हैं। कोई कमर्शियल वाहन खरीदना हो तो यह लाभकारी रहेगा तथा कमाई के साधनों में लाभ देगा। प्रेम प्रसंग अच्छे चलेंगे लेकिन उनका विवाह की तरफ ले जाने का अभी विचार ना करें विवाह के लिए अभी गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

मीन- कड़ी मेहनत के आपको आज अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन व्यवसाय तथा सरकारी जॉब में लाभ देने वाला है। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार हो तो एक अच्छी प्रॉपर्टी मिल सकती है तथा विवाह के प्रस्ताव भी आ सकते हैं। जो जातक वैवाहिक जीवन को लेकर चिंतित हैं, उनके वैवाहिक जीवन में भी सुधार एवं खुशहाली की बढ़ोतरी होगी। बड़े अधिकारियों से अच्छे संपर्क बनेंगे तथा अपने कार्यों के लिए प्रशंसा भी प्राप्त करेंगे। शिक्षा प्राप्त करने वाले जातकों के लिए भी समय बहुत अच्छा रहेगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top