उत्तराखंड

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे पड़ सकते हैं भारी

उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेशभर में बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड में भारी से भारी बारिश की संभावना है।

देहरादून : उत्तराखंड में अगले 48 घंटे दून समेत प्रदेश के सात जिलों में अगले 48 घंटे भारी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने आठ जिलों देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। वहीं, हरिद्वार में नदी में डूबने से एक महिला की मौत हो गई।

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए शासन ने समस्त जिलाधिकारियों को सजग रहने के निर्देश दिए हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन से जुड़े महकमों को भी अलर्ट पर रखा गया है। हालात के मद्देनजर प्रशासन ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार में कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

देहरादून में गुरुवार शाम से शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार सुबह तक जारी रहा। इस दौरान रुक-रुक कर बौछारें पड़ती रहीं। पहाड़ों में बारिश के दौरान भूस्खलन से सड़कों की स्थिति बदतर बनी हुई है। नदियां उफान पर हैं। हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ा हुआ है। उधर, पिथौरागढ़ जिले की तहसीलों में बारिश का कहर थम नहीं रहा है। जिले में थल- मुनस्यारी मोटर मार्ग पर आठवें दिन भी वाहनों का संचालन ठप रहा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top