उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले होने वाला है बड़ा उलटफेर, मिल गए संकेत..

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले होने वाला है बड़ा उलटफेर, मिल गए संकेत..

हरक से बोले हरीश रावत, आपदा में तो सांप और नेवला भी एक हो जाते हैं, आप तो मेरे भाई हैं..

 

 

 

उत्तराखंड: अब तक मीडिया और सोशल मीडिया के जरिये संवाद के सिलसिले को गति दे रहे पूर्व सीएम हरीश रावत और वन मंत्री हरक सिंह रावत की रविवार को टेलीफोन पर बात भी हो गई। बातचीत का मकसद भले ही रामनगर के आपदाग्रस्त चुकुम गांव में राहत और बचाव कार्य पर फोकस रहा हो लेकिन हरीश रावत ने बातचीत की शुरुआत में ही ‘आपदा में तो सांप और नेवला भी एक हो जाते हैं, आप तो मेरे भाई हैं।

 

कहकर दोनों के बीच कई दिनों से जारी सियासी कड़वाहट को खत्म करने की कवायद को एक दिशा दे दी। सियासी गलियारों का माहौल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के वन मंत्री हरक सिंह रावत को फोन करने से गरमाया हुआ हैं। तमाम तरह की कयासबाजियां फिर तेज हो गईं, जिसमें हरक की कांग्रेस में वापसी भी शामिल है।

 

आपको बता दें कि रविवार को अचानक वन मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने फोन किया। उन्होंने कुछ समस्याओं पर बात की। मंत्री हरक सिंह का कहना हैं कि वह सरप्राइज रह गए यह सुनकर कि हरीश भाई का फोन आया है। उनका कहना हैं कि हरीश भाई ने जिस क्षेत्र की जो समस्या बताई है, मैं उसे जरूर दूर करने का प्रयास करूंगा।

 

जब उनसे कांग्रेस में वापसी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसे हंसकर टाल दिया। उधर, हरीश रावत के सांप और नेवले के एक होने के बारे में बात की गई तो हरक ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि कौन सांप है और कौन नेवला?

 

फिर तेज होने लगीं चर्चाएं..

पिछले कई दिनों से जिस तरह से हरीश और हरक के बीच की जुबानी जंग का गर्म माहौल ठंडा होता जा रहा है, उससे सियासी गलियारों में एक बार फिर हरक की कांग्रेस वापसी की चर्चाएं तेज होने लगी हैं। पहले हरक के हरीश रावत के सात खून माफ करने का बयान, इसके बाद पूर्व सीएम हरीश के हरक को लेकर बयान दिया और अब हरीश और हरक के बीच फोन पर सामान्य बातचीत को इस बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top