उत्तराखंड

हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा- 5 और दंगाई गिरफ्तार, मलिक और बेटे के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी..

हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा- 5 और दंगाई गिरफ्तार, मलिक और बेटे के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी..

 

 

 

उत्तराखंड: 8 फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने 5 और दंगाईयों को गिरफ्तार किया हैं। वहीं बनभूलपुरा घटना में शामिल आरोपी अब्दुल मलिक और उसके लड़के अब्दुल मोइद के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

आपको बता दें कि पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 37 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये हैं। इसी कड़ी में पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में पुलिस ने गुरुवार 5 और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।इस तरह अब तक पुलिस कार्यवाही में कुल 42 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई अब दंगाईयों से की जाएगी। सोमवार को नगर आयुक्त ने हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक को वसूली नोटिस जारी किया है। मलिक से 15 फरवरी तक हिंसा में हुए कुल नुकसान 2 करोड़ 44 लाख रुपये जमा करने का आदेश दिया है। अब्दुल मलिक को जारी वसूली नोटिस में लिखा है कि नगर निगम हल्द्वानी द्वारा 30 जनवरी 2023 को नोटिस जारी कर आपसे अपेक्षा की गई थी कि आप कथित मलिक का बगीचा वार्ड नम्बर 31, इन्द्रिानगर पश्चिम में राजकीय स्वामित्व की नजूल भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए दो भवनों को ध्वस्त कर राज्य सरकार की भूमि खाली कर दें लेकिन नोटिस के बावजूद आपके द्वारा आदेशों का अनुपालन नहीं किया गया।

जिसके बाद नगर निगम हल्द्वानी द्वारा पुलिस एवं प्रशासन की मदद से 8 फरवरी 2024 को राजकीय भूमि पर बने अवैध निर्माण को हटाया गया. इस कार्यवाही के बाद वापस आती नगर निगम हल्द्वानी की टीम पुलिस एवं प्रशासन पर हमला कर आपके समर्थकों द्वारा नगर निगम की निम्न सम्पत्तियों को क्षतिग्रस्त/नष्ट/लूट कारित कर राजकीय सम्पत्ति का नुकसान किया है। इसकी पुष्टि एफ.आई.आर. नम्बर 0021 से होती है जिसमें आप अभियुक्त के रूप में नामजद हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top