उत्तराखंड

सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, नाइट कर्फ्यू पर हुआ बड़ा फैसला..

सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, नाइट कर्फ्यू पर हुआ बड़ा फैसला..

उत्तराखंड: कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार की नई गाइडलाइन आज से लागू हो गई है। राज्य सरकार का फिलहाल पूरा फोकस कोरोना के संक्रमण की रोकथाम पर है, ताकि प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात बेकाबू ना हों। इसी के मद्देनजर नई गाइडलाइन में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने पर खास फोकस किया गया है।

जबकि सार्वजनिक जगहों पर अब लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा। इसके अलावा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की जिम्मेदारी प्रशासन को सौंपी गई है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कोरोना बड़ी चिंता है और किसी के जीवन को खतरे में नहीं डाला जा सकता।

 

 

शादी और नाइट कर्फ्यू पर हुआ ये फैसला..

इसके अलावा सरकार ने बड़े समारोह, आयोजन और शादी में 100 से ज़्यादा लोगों को परमिशन नहीं देने का फैसला किया है। वहीं, ये परमिशन लोकल एडमिनिस्ट्रेशन से मिलेगी। वहीं, कोरोना के केस बढ़ने पर जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया जाए या नहीं, इसका फैसला जिला प्रशासन लेगा।

कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने पर नहीं हुआ कोई फैसला..

यही नहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से राज्‍य सरकार ने अब तक कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने हैं या नहीं, इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने को लेकर फैसला 9 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट में होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top