देश/ विदेश

खड़ी स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, आठ की मौत..

खड़ी स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, आठ की मौत..

देश-विदेश: यूपी के कौशांबी में कड़ाधाम कोतवाली के देवीगंज बाजार चौराहा पर तड़के लगभग 4 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। बारातियों से भरी एक खड़ी स्कॉर्पियो के ऊपर बालू से लदी अनियंत्रित ट्रक पलट गई। कड़ा कोतवाली के देवीगंज चौराहे के पास बुधवार तड़के गिट्टी लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे खड़ी स्कार्पियो के ऊपर पलट गया। जिसमे आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लड़कियों ने स्कार्पियो से कूदकर किसी तरह से जान बचाई।

दर्दनाक हादसे में 6 महिलाएं, एक बच्चा व ड्राइवर की मौत हो गई है। घटना की जानकारी होते ही डीएम-एसपी समेत जिले के आला अधिकारी व कई थाना क्षेत्र की फोर्स मौके पर पहुंच गए हैं। जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह ने सभी आठ लोगों की मौतों की पुष्टि की है
कड़ाधाम कोतवाली के देवीगंज बाजार स्थित एक गेस्ट हाउस में वैवाहिक समारोह का आयोजन था। कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव से पंकज पुत्र मोहन लाल अग्रहरी की बारात गेस्ट हाउस पहुंची थी।बुधवार लगभग 4 बजे वैवाहिक समारोह से महिलाएं, बच्चे घर जाने के लिए निकले।

 

 

अंधेरा होने के कारण चालक रास्ता भूल गया और गाड़ी कड़ा रोड के बजाय लेहदरी की तरफ मोड़ दी। देवीगंज चौराहे से लेहदरी की तरफ टर्न होते ही उसे भूल का एहसास हुआ तो वह गाड़ी खड़ीकर समझने लगा। इसी बीच गिट्टी लेकर जा रहा तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।

हादसे में चालक शिवराज सरोज (23) पुत्र हरिनारायण निवासी बालकमऊ, कोखराज समेत आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि भांजी श्वेता और ममेरी बहन साक्षी ने गाड़ी से कूदकर किसी तरह जान बचाई। हादसे के बाद मची चीखपुकार सुन घटनास्थल पर भीड़ लग गई।

कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी की मदद से शवों को बाहर निकलवाया। सूचना के बाद पहुंचे डीएम अमित कुमार सिंह व एसपी अभिनंनदन ने घटना का जायजा लिया और सभी शवों को फौरन पोस्टमार्टम  हाउस भिजवाया। हादसे के बाद से दोनों पक्षों में कोहराम मचा हुआ है।

 

 

मृतकों में दूल्हे की चाची, एक चचेरी बहन, मामी, दो ममेरी बहन व रिश्ते के अन्य महिलाएं व बच्चे शामिल हैं। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह के मुताबिक मृतकों में सिराथू तहसील में तैनात एक लेखपाल की पत्नी और बेटी भी शामिल है। एक महिला व एक बच्चे की जिला अस्पताल में मौत की पुष्टि हुई है। जबकि छह लोगों के शव स्कॉर्पियो को काटकर बाहर निकाले गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top