देश/ विदेश

बिहार के आदित्य को गूगल ने दिया 2.3 करोड़ सैलरी पैकेज का आफर..

बिहार के आदित्य को गूगल ने दिया 2.3 करोड़ सैलरी पैकेज का आफर..

देश-विदेश: प्राइवेट स्कूलों के बोलबाले में लोग अपनी क्षमता से अधिक फीस स्कूलों में दे रहे हैं ताकि उनके बच्चों को एक अच्छा भविष्य मिले सके। सरकारों ने भी सरकारी स्कूलों की शिक्षा को लेकर उदासीनता दिखाई हैं। सरकारी स्कूलों की बदहाली की खबरें ही सुनाई देती आ रही हैं। लेकिन इस बीच एक सफलता की ऐसी कहानी सामने आ रही हैं जो सिस्टम के भरोसे को जिंदा करती हैं।

 

एक ऐसी ही कहानी, पूर्णिया के आदित्य सिद्धांत की हैं। भवानीपुर के सरकारी स्कूल में हुई थी, आदित्य सिद्धांत की प्रारंभिक पढ़ाई। मूलरूप से इनका परिवार कटिहार का रहने वाला है। आदित्य ने कटिहार के स्कॉटिश स्कूल से भी पढ़ाई की है। उसके बाद उनको गुवाहाटी आईआईटी में प्रवेश मिला। आदित्य ने आईआईटी की परीक्षा उस स्थिति में पास की, जिस वक़्त उनकी तबीयत काफी खराब थी।

 

आदित्य के पिता एडीएम हैं। आईआईटी गुवाहाटी से पढ़ाई पूरी करने के बाद आदित्य ने पिट्सबर्ग की यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। और  वही से आदित्य सिद्धांत को दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी इंटरनेट कंपनी गूगल ने 2.3 करोड़ के पैकेज वाली नौकरी ऑफर कर दी। वैसे तो आदित्य को अमेजन,माइक्रोसॉफ्ट,और फेसबुक जैसी ग्लोबल कंपनियों से भी नौकरी के ऑफर आए थे। परन्तु गूगल का ऑफर सारी कंपनियों पर भारी पड़ा।

 

केवल बड़े पैकेज वाली नौकरी पाने तक ही सीमित नहीं रही है आदित्य की प्रतिभा । उन्हें ढेर सारे पुरस्कार और अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। आदित्य को माइक्रोसॉफ्ट ने रिसर्च अवॉर्ड दिया है और उन्हें अमेरिका एक्सप्रेस एनलाइज अवॉर्ड भी मिल चुका है। उनका सपना कंप्यूटर साइंस में देश का नाम दुनिया भर में रोशन करने का है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top