उत्तराखंड

वन विभाग में नियुक्ति के लिए मांगे 18 हजार

उत्तराखंड के लिए चंडीगढ़ से नियुक्ति का दावा।
पहले भी युवाओं को भेजे गये हैं ऐसे फर्जी पत्र
सुमित जोशी
रामनगर (नैनीताल)। बेरोजगार युवाओं की नौकरी लगाने की बात कह कर मोटी रकम वसूलने के लिए ठगों ने अब वन महकमे में चौकीदार पद पर नियुक्ति को लेकर फर्जी पत्र भेजे हैं। जिसमें नौकरी देने के लिए सिक्योरिटी के रूप में 18 हजार रुपये की मांग की गई है। नियुक्ति पत्र में साढ़े छब्बीस हजार रुपये वेतन देने की बात भी कही गई है।

रामनगर निवासी मनोज तिवाड़ी को पास स्पीड पोस्ट से एक नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें उनका चयन वन विभाग में 2045 तक स्थायी चौकीदार पद पर होने का दावा किया गया है। उनसे नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सिक्योरिटी के रूप में 18 हजार रुपये जमा करने की बात कही गई है। जो रिटायरमेंट के समय वापस करने का दावा किया है। पेशे से ठेकेदार तिवाड़ी का कहना है की उन्होंने न ही किसी प्रकार का आवेदन किया है और नही इस पद की कोई परीक्षा दी है।

उनका कहना है कि उनको तब संदेह हुआ जब केन्द्र सरकार के कर्मचारी के रूप में उत्तराखंड वन विभाग में नियुक्ति की बात कही गई और सम्बंधित पत्र प्रधान वन विभाग चंडीगढ़ से जारी किया गया। बता दें की बीते दिनों भारतीय खुफिया विभाग में के फर्जी नियुक्ति पत्र युवाओं को भेजे गए थे। जिसमें नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 25 हजार रुपये की मांग की गई थी और किसी अन्य को बताने के लिए मना किया गया था।

……ये जानकारी दी गई है- आपकी नियुक्ति केन्द्र सरकार के वन विभाग में स्थायी चौकीदार के रूप में 2045 की गई हुई है। जिस पद पर आपको साढ़े छब्बीस हजार रुपये वेतन दिया जाएगा। और पेंशन नहीं दी जाएगी। भर्ती प्रक्रिया के लिए सिक्योरिटी के रूप में 18 हजार देने की बात कही गई है। जो रिटायरमेंट के समय लौटाने का दावा किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top