उत्तराखंड

खाद्य सुरक्षा विभाग ने मांस की दुकानों पर मारा छापा..

खाद्य सुरक्षा विभाग ने मांस की दुकानों पर मारा छापा..

अगस्त्यमुनि में मांस बेचने वाले दुकानदारों का किया गया सत्यापन..

साफ-सफाई न रखने पर किया छः लोगों का चालान..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। खाद्य सुरक्षा विभाग ने जनपद के मुख्य बाजार में नया बस अड्डा अस्थित मांस की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। अभिहीत अधिकारी मनोज कुमार सेमवाल ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी बलवंत सिंह चौहान के नेतृत्व में व्यापक स्तर पर नए बस अड्डे में अवस्थित मांस की दुकानों का औचक निरीक्षण की कार्यवाही कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

उन्होंने बताया कि दिए गए दिशा-निर्देशों की अवहेलना करने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम की सुसंगत धाराओं में नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि जनपद के अन्य स्थानों पर स्थित मांस की दुकानों पर भी खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

वहीं अगस्त्यमुनि थाना प्रभारी सदानन्द पोखरियाल ने पुलिस बल के साथ कस्बे के मीट व्यवसायियों का सत्यापन किया। इस दौरान दुकानों का निरीक्षण भी किया गया, जिसमें साफ-सफाई नहीं रखे जाने पर छः व्यक्तियों का उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम की धारा 81 (1) के अन्तर्गत चालान किया गया।

साथ ही सभी को सख्त हिदायत दी गयी कि वे अपने प्रतिष्ठानों मे नियमित रूप से साफ-सफाई रखें। कटे मांस को फ्रीजर व ढक कर रखें। चेतावनी दी गई कि बाहर से कटे मांस को लाकर विक्रय करने व खराब सामग्री विक्रय की शिकायत पर नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top