देश/ विदेश

इस शहर के सनराइज अस्पताल में लगी भीषण आग, हादसे में हुई 9 लोगों की मौत..

इस शहर के सनराइज अस्पताल में लगी भीषण आग, हादसे में हुई 9 लोगों की मौत..

हॉस्पिटल चल रहा था मॉल में..

देश-विदेश : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गुरूवार की रात एक बड़ा हादसा हुआ है. राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में बीती रात आग लग गई, जिसमें दो लोगों की मौत हुई है. बता दें कि मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में भीषण आग लग गयी, इसी मॉल में एक अस्पताल भी हैं. फिलाहल फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू अभियान जारी है और पुलिस की मदद से अस्पताल के अंदर से सभी मरीज़ों को निकाल कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.बताया जा रहा है घटना के वक्त इस अस्पताल में 70 लोग मौजूद थें.

 

 

इस घटना में मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गयी है. मगर इस घटना पर मुंबई के मेयर ने कहा कि “आग लगने की वजह का अभी पता भी नहीं चल पाया है. मैंने पहली बार मॉल में एक अस्पताल देखा है. कोरोना संक्रमित सहित 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. वहीं घटना की जानकारी देते हुए डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया है कि आग की घटना में दो लोगों के हताहत होने की सूचना है. COVID देखभाल अस्पताल में भर्ती 76 रोगियों के लिए बचाव अभियान चल रहा है. लेवल-3 या लेवल -4 की आग रात 12.30 बजे एक मॉल की पहली मंजिल पर लगी. 23 फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं.

 

 

डीसीपी प्रशांत कदम ने आगे बताया कि इस घटना में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग देर रात करीब 11.30 लगी थी, आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है साथ ही अस्पताल के अंदर भी सर्च किया जा रहा है कि कहीं और कोई मरीज़ अंदर फंसा तो नहीं है. मुंबई के सनराइज अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गयी है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top