देश/ विदेश

आज भी लड़ रही है बेटियां 3 तलाक से..

आज भी लड़

आज भी लड़ रही है बेटियां 3 तलाक से..

दहेज न देने पर इस तरह निकाला घर से..

देश-विदेश : ट्रिपल तलाक पर कानून भले ही बन गया हो, लेकिन अभी भी दहेज के लिए बेटियां तीन तलाक का शिकार हो रही हैं. अब अमेठी में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक शख्स ने पत्नी को फोन पर ही तलाक दे दिया है. पीड़िता ने पुलिस में इस बात की शिकायत की थी, लेकिन उसका आरोप है कि पुलिस ने इसपर कार्रवाई नहीं की है. यह मामला जिले के जगदीशपुर थाना के वारिसगंज चौकी क्षेत्र माहेमऊ गांव का है.

 

 

पीड़िता का आरोप है कि उसे जलाने की भी कोशिश की गई..

पीड़िता साबरीन बानो माहेमऊ गांव की रहने वाली है. उसने बताया कि पिता के मृत्यु के बाद चच्चा और भाई ने मिलकर गांव के ही मुहम्मद आलम के साथ शादी करा दी थी . इसके बाद 2 महीने तक घरवालों ने सही से रखा, लेकिन फिर 5 लाख रुपये की मांग करने लगे. ससुराल वालों ने बोला कि अगर पैसे नहीं मिले, तो तलाक दे दिया जाएगा. पीड़िता ने उन्हें बताया था कि पापा नहीं हैं और भाई भी इतना नहीं कमाता, तो पैसे कहां से दे पाएंगे. लेकिन बात समझने के बजाय, उसके साथ मार-पीट की गई. इतना ही नहीं, पीड़िता पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जलाने की भी कोशिश की गई.

 

 

पुलिस पर लगाए ये संगीन आरोप..

पीड़िता का कहना है कि वह मदद के लिए पुलिस के पास गई. कई बार थाना-कचहरी के चक्कर काटे, लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी. पीड़िता ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया. उसने बताया की कोर्ट से जगदीशपुर थाने के वारिसगंज चौकी में कुर्की का वॉरंट आया, लेकिन पुलिस ने सुसराल में कागज नहीं भेजा. उसने ये भी आरोप लगाया की पुलिस पैसा लेकर कागज रोक रही है. यही नहीं, पीड़िता चौकी गई तो उसे वहां से बैरंग लौटा दिया गया. थाने पहुंची तो कोरा आश्वसन मिला और पुलिस की इस लापरवाही के बीच पति ने उसे बीते सोमवार तलाक ही दे दिया.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top