देश/ विदेश

शादी की रस्म छोड़कर कपल पहुंचा अस्पताल, ब्लड देकर बचाई बच्ची की जान..

शादी की रस्म

शादी की रस्म छोड़कर कपल पहुंचा अस्पताल, ब्लड देकर बचाई बच्ची की जान..

देश-विदेश : शादी का दिन हर किसी के लिए बहुत खास होता है और लोग रस्मों को पूरा करने में व्यस्त रहते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक कपल ने अपनी शादी के दिन एक ऐसा काम किया है, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया. इस जोड़े ने एक बच्ची की जान बचाने के लिए शादी की रस्म छोड़कर, तुरंत अस्पताल पहुंचकर ब्लड डोनेट किया.

 

 

ब्लड डोनेट करने कोई नहीं आ रहा था आगे..

इस घटना की जानकारी ट्विटर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी और ‘पुलिस मित्र’ आशीष मिश्रा ने ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने लिखा, ‘मेरा भारत महान. एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी. अपनी होती तो शायद कर भी देते. खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई है.

 

पुलिस अधिकारी ने फोटो की शेयर..

यूपी पुलिस के अधिकारी आशीष मिश्रा ने रक्तदान करते हुए कपल की फोटो शेयर की है, जिसमें दोनों शादी की पोशाक में नजर आ रहे हैं. फोटो में दूल्हा एक स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है और ब्लड डोनेट कर रहा है, जबकि शादी के जोड़े में दुल्हन पास में ही खड़ी हो रखी है. हालांकि आशीष मिश्रा ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये घटना कब और कहां की है.

 

 

कपल की तारीफ हो रही है सोशल मीडिया पर..

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद कपल की खूब तारीफ हो रही है. फोटो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है की, ‘ये लोग मिसाल हैं, सबको जगाना चाहिए, आम जन के लिए.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘अपने बड़े दिन को यादगार बनाने का सबसे अच्छा तरीका.’ वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा, ‘महान उदाहरण है. दंपत्ति को सुखद जीवन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं.’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top