उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग: आवश्यक दवाइयों की होगी होम डिलीवरी….

दवाइयों में बीस प्रतिशत छूट देंगे लक्ष्मण बिष्ट

जिला प्रशासन ने दवाइयों की होम डिलीवरी

मोहित डिमरी

रुद्रप्रयाग। लॉक डाउन के चलते बीमार लोगों के सामने आवश्यक दवाइयों का भी संकट हो गया है। इस समस्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने दवाइयों की होम डिलीवरी की व्यवस्था की है। इसकी जिम्मेदारी केमिस्ट एसोशिएशन के नगर अध्यक्ष लक्ष्मण बिष्ट को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जनपद में आवश्यक दवाइयों की होम डिलीवरी के लिए जिला प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर (8534048574) जारी किया है। इस नंबर के जरिये आम लोग आवश्यक दवाइयां मंगा सकते हैं। इस नंबर के जरिये मधुमेह, माइग्रेशन, बीपी सहित अन्य जरूरी दवाइयां आपके घर तक पहुँचेगी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि लॉक डाउन के चलते आम लोगों को दवाई मंगाने में परेशानी हो रही थी। उनकी इस परेशानी को देखते केमिस्ट एसोसिएशन की मदद ली गई है। दवाई की होम डिलीवरी के लिए वाहन और पीआरडी जवान उपलब्ध कराया गया है। हमारी कोशिश यही रहेगी कि समय पर दवाइयां बीमार व्यक्ति को उपलब्ध हो सके।

केमिस्ट एसोसिएशन के नगर अध्यक्ष लक्ष्मण बिष्ट ने बताया कि उन्हें दवाइयों की होम डिलीवरी की जिम्मेदारी दी गई है। उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि हर हाल में बीमार लोगों तक दवाई पहुँच सके। अभी नगर में होम डिलीवरी के जरिये दवाई दी जा रही थी। जनपद स्तर पर दूरस्थ गावों तक दवाई पहुँचाना चुनौतीपूर्ण है। इसके बावजूद पूरी कोशिश रहेगी कि दवाई समय पर पहुँच सके। उन्होंने बताया कि उनके मेडिकल स्टोर में जो भी दवाई उपलब्ध होगी, उसमें बीस प्रतिशत छूट दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top