उत्तराखंड

ग्रामीणों की समस्याएं जानने गांव-गांव जाएंगे डीएम समेत अफसर..

ग्रामीणों की समस्याएं जानने गांव-गांव जाएंगे डीएम समेत अफसर..

75 अफसरों को जिलाधिकारी ने किया गांवों का आवंटन..

डीएम मयूर दीक्षित घिमतोली गांव में करेंगे रात्रि प्रवास..

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जन समस्याएं हल करने की पहल..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। सरकार की योजनाओं का जन जन तक लाभ पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद के सभी अफसरों को गांव में जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने 75 अफसरों को गांव आवंटित करते हुए कहा कि सभी आवंटित गांवों में जाकर निरीक्षण कर वहां की समस्याओं को बारीकी से देखें। इस दौरान अफसर गांव में रात्रि प्रवास भी करेंगे।

आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर आम जनमानस को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी देने के साथ ही ग्रामीण स्तर पर समस्याओं के निराकरण के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। समस्याओं के त्वरित समाधान के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद स्तरीय अधिकारियों को राजस्व ग्रामों का आवंटन किया है। अधिकारी स्वयं गांव में जाकर बैठक का आयोजन करते हुए स्थलीय निरीक्षण करेंगे और गांव में अनिवार्य रूप से रात्रि प्रवास करेंगे। ताकि ग्रामीणों की समस्याओं की जानकारी के साथ ही उनका हल हो सके।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तीन सितंबर से जनपद के 75 अधिकारियों को चयनित 75 गांवों में स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही विषम परिस्थितियों में रह रहे ग्रामीणों की समस्याओं व उनके निराकरण के लिए रात्रि गांव में ही विश्राम करने के लिए कहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित प्रारूप पर गांव से संबंधित विवरण जैसे गांव की मोटर मार्ग से दूरी, निरीक्षित योजनाओं की संख्या, गांव की मुख्य समस्याएं, संबंधित विभाग का नाम आदि का विवरण (आख्या) उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी स्वयं विकासखंड अगस्त्यमुनि के घिमतोली गांव में स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही ग्रामीणों के साथ बैठक व रात्रि प्रवास करेंगे।

इन गांवों में पहुंचेंगे ये अफसर..

मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ऊखीमठ के हुड्डू गांव, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी विकास खंड जखोली के जवाड़ी गांव, उप वन संरक्षक अभिमन्यु को सेमी, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर को नारी गांव, सहायक परियोजना निदेशक डीआरडीए रमेश चंद्र सतेराखाल, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा फाफंज, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल तालजामण, उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम लौंगा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीके शुक्ला भुनका, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ आशीष रावत स्यूंड गांव, सूचना अधिकारी रती लाल शाह मयकोटी, तहसीलदार बसुकेदार बल्लू लाल पौंठी, तहसीलदार ऊखीमठ दीवान सिंह राणा गैड़, तहसीलदार जखोली राम किशोर ध्यानी ललूड़ी तथा तहसीलदार मंजू राजपूत कोठगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top