उत्तराखंड

शिकायतों का निराकरण न होने पर डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

शिकायतों का निराकरण न होने पर डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

एक सप्ताह में शिकायतों का निराकरण न हुआ तो होगी कार्यवाही

रुद्रप्रयाग। जनता दरबार में फरियादियों ने विभिन्न समस्याओं से संबंधित 55 शिकायतें दर्ज कराई। जिनमें 30 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जनता दरबार में मौजूद अधिकारियों को शिकायतों का निराकरण समय पर करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों के निराकरण में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

जनता दरबार में दूरस्थ क्षेत्र से आए हुए फरियादियों ने सड़क, पानी, स्वास्थ्य, विकास विभाग, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग आदि से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज कराई। इस अवसर पर श्रीमती सौंणी देवी ग्राम पन्द्रौला कुमड़ी ने प्रधानमन्त्री आवास चाहने के संबंध में, श्रीमती माहेश्वरी देवी ग्राम सुमेरपुर ने रेल परियोजना प्रभावित होने के कारण मकान का नक्सा पास कराने की बाध्यता को समाप्त करने के सबंध में, राजेश सिंह ग्राम पीपली ने शौचालय व आगन के आगे से पुुश्ता व गौशालाा की धनराशि के संबंध में, विजय सिंह ग्राम बंरगाली दैडा ने गांव में पशु पर खुरपा रोग की बीमारी के संबंध में, हरि सिंह ग्राम न्यालसू ने राजकीय अन्न भण्डार रामपुर के अवशेष किराये के भुगतान के सबंध में शिकायत दर्ज कराई। इस अवसर जिलाधिकारी द्वारा पूर्व शिकायतों की समीक्षा भी की गयी।

जिलाधिकारी ने शिकायतों का निस्तारण न होने पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को कडी फटकार लगाई। कहा कि एक सप्ताह के अन्दर सम्बन्धित विभाग शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करे। इस मौके पर उप वन संरक्षक मंयक शेखर झां, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी एनएस रावत, खण्ड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि गौरव, जिलाविकास अधिकारी एएस गुन्जयाल, तहसीलदार रुद्रप्रयाग श्रेष्ठ गुनसोला, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ओपी आर्य, समाज कल्याण अधिकारी बलवन्त सिंह रावत, जिला उद्यान अधिकारी योगेन्द्र चैधरी, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, जिला युवा कल्याण अधिकारी केएन गैरोला सहित जिला स्तरीय अधिकारी और फरियादी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top