उत्तराखंड

प्रदेश स्तर पर स्थान प्राप्त करने पर नौ छात्रों को किया सम्मानित…

प्रदेश स्तर पर स्थान प्राप्त करने पर नौ छात्रों को किया सम्मानित

छात्रों को दिया गया मां शारदा सम्मान

अगस्त्यमुनि के गबनी गांव में आयोजित हुआ सम्मान कार्यक्रम

रुद्रप्रयाग। श्री बाबा केदारनाथ दास सेवा मण्डल अगस्त्यमुनि द्वारा परिषदीय हाईस्कूल परीक्षा 2018 में प्रदेश स्तर पर स्थान प्राप्त करने वाले अगस्त्यमुनि क्षेत्र के 9 होनहारों को मां शारदा सम्मान से सम्मानित किया। चन्द्रापुरी के पास गवनी गांव में हुए सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व केबिनेट मंत्री डाॅ मोहन सिंह रावत गांववासी ने कहा कि अपनी आजीविका के साथ साथ समाज की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने सम्मानित हुए छात्रों से समाज में आये गेप को अपनी प्रतिभा से भरने का आह्वान किया। कहा कि जीवन में कितनी बड़ी सफलता पा जाओ, लेकिन अपनी मातृभूमि एवं भारतीय संस्कृति के प्रति सम्मान करना न छोड़ें। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत अपर आयुक्त डीवी सिंह ने सेवा मण्डल की इस महल का स्वागत करते हुए कहा कि ऐसे सम्मान समारोह से अन्य को भी प्रेरणा मिलती है।

सेवा मण्डल के सदस्य चन्द्र सिंह नेगी ने आगन्तुक अतिथयों का स्वागत करते हुए सेवा मण्डल द्वारा केदार क्षेत्र में किए जा रहे सामाजिक कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। काय्रक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ नागरिक संगठन के अध्यक्ष पशुपतिनाथ बगवाड़ी ने की तथा संचालन वीपी बमोला ने किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथ द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

सम्मान समारोह में गौरी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के पांच, अगस्त्य पब्लिक स्कूल के दो तथा विद्या मन्दिर एवं चिल्ड्रन एकेडमी के एक-एक छात्र को मुख्य अतिथि द्वारा उन्हें सम्मान पत्र, एक ब्लेजर कोट तथा स्मृति चिह्न दिया गया। साथ ही उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डाॅ अजय चमोला, परविन्दर रावत, रोबिन चैधरी, धनसिंह नेगी आदि थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top