उत्तराखंड

सामूहिक अवकाश पर जाने को मजबूर होंगे कर्मचारी….

सामूहिक अवकाश पर जाने को मजबूर होंगे कर्मचारी… 

108 सेवा फील्ड कर्मचारियों की वेतन एवं बिलों के भुगतान की मांग… 

रुद्रप्रयाग। वेतन एवं बिलों का भुगतान न होने की मांग को लेकर 108 सेवा के फील्ड कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। यदि एक जनवरी तक जीवीके कंपनी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं करती है, तो दो जनवरी से उन्हें अनिश्चितकाल के लिए सामूहिक अवकाश पर जाने को मजबूर होना पडे़गा।

108 फील्ड कर्मचारी संगठन के प्रदेश सचिव विपिन चन्द्र जमलोकी ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा कि जिले में 108 सेवा के साकत वाहन संचालित एवं खुशियों के सवारियों के चार वाहन संचालित हो रहे हैं। इन वाहनों में कार्यरत सभी कर्मचारी अपने कार्य पूरी ईमानदारी से करते आ रहे हैं, लेकिन समय से उनके वेतन व बिलों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। कहा कि अक्टूबर व नवम्बर का वेतन का भुगतान एवं छः माह से कर्मचारियों के बिलों का भुगतान भी नहीं किया गया है। वेतन भुगतान न होने के कारण कर्मचारियों के सम्मुख आर्थिक संकट पैदा हो गया है।

कर्मचारी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर जीवीके कंपनी से लगातार संपर्क साध रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई उचित कार्रवाई नहीं हो सकी है। कहा कि कर्मचारी यदि अवकाश के दिन ड्यूटी करते है, तो ओवरटाईम का भुगतान दो गुना श्रम कानून के अनुसार होना चाहिए। कहा कि यदि एक जनवरी तक तीन माह का वेतन व बकाया बिलों का भुगतान नहीं किया जाता है, तो कर्मचारियों को सामूहिक अवकाश पर जाने को विवश होना पडेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top