उत्तराखंड

जिलेवार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 22 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर होगी भर्ती…

जिलेवार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 22 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर होगी भर्ती...

जिलेवार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 22 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर होगी भर्ती…

मंत्रिमंडल की पहली बैठक में बेरोजगारों को सौगात…

उत्तराखंड : पुष्कर सिंह धामी सरकार के शीर्ष एजेंडे में युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है। मंत्रिमंडल की पहली बैठक में बेरोजगारों को सौगात देते हुए सरकारी विभागों में रिक्त 22 हजार से ज्यादा पदों को अगले छह माह के भीतर भरने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। इनमें से 13 हजार पदों पर तत्काल भर्ती शुरू करने के निर्देश मुख्यमंत्री धामी ने दिए। अतिथि शिक्षकों का बड़ा तोहफा मिला है।

मंत्रिमंडल ने उनका मानदेय 15 हजार रुपये रुपये से बढ़ाकर 25 हजार करने और उनके पद रिक्त नहीं मानने के फैसले पर मुहर लगाई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बीती रविवार रात्रि सचिवालय में हुई पहली बैठक में युवाओं, अतिथि शिक्षकों, पुलिस, उपनल और मनरेगा के आउटसोर्स कर्मचारियों के हित में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने मंत्रिमंडल के फैसलों को ब्रीफ किया। मंत्रिमंडल ने सात बिंदुओं पर निर्णय किए। साथ में छह संकल्प पारित किए गए। उन्होंने बताया कि 21 विभागों में तृतीय व द्वितीय श्रेणी के तकरीबन 22340 पद रिक्त हैं। इन पदों पर जल्द भर्तियां करने को मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी है।

 

उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के बैकलाग पदों की भर्ती प्राथमिकता से की जाएगी। मंत्रिमंडल ने स्थानीय स्तर पर रिक्त पदों को भरने के लिए बड़ा कदम उठाया। जिलों में स्थित सभी रोजगार कार्यालय को जिलास्तरीय आउटसोॄसग एजेंसी के रूप में स्थापित करने का निर्णय किया गया। इससे जिलों में स्थानीय नौजवानों को रोजगार मिल सकेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top