उत्तराखंड

सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रही पिटकुल एवं एलएण्डटी कंपनि

सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रही पिटकुल एवं एलएण्डटी कंपनियां

स्कूलों में कम्प्यूटर, यूपीएस, प्रिंटर, सीपीयू सहित कम्प्यूटर टेबल एवं चेयर किये प्रदान

सोलह सौ छात्रों को स्कूल बैग किट बांटने का है लक्ष्य

रुद्रप्रयाग। पिटकुल (पाॅवर ट्रासमिशन कारपोरेशन आॅफ उत्तराखण्ड लिमिटेड) एवं एलएंडटी (लार्सन एण्ड टुर्बाे) कम्पनी के सौजन्य से राजकीय प्राथमिक विद्यालय किमाणा, डांगी, डोभा उतस्र्यू में कम्प्यूटर, यूपीएस, प्रिंटर, सीपीयू सहित कम्प्यूटर टेबल एवं चेयर प्रदान की गई। इसके साथ ही जिले के लगभग तीस स्कूलों के सोलह सौ विद्यार्थियों को स्कूल बैग किट दिए जाने का लक्ष्य दोनों कंपनियों का है, जिसमें प्रथम चरण में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के 34 बच्चों को स्कूल बैग की किट दी गई।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने कहा कि पिटकुल एवं एलएण्डटी कम्पनी द्वारा अपने सीएसआर (निगमित सामाजिक दायित्व) मद के तहत कम्प्यूटर व बैग किट प्रदान किए हैं, जो कि स्कूली बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा में लाभप्रद सिद्ध होगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चों से एलएंडटी कम्पनी एवं पिटकुल के बारे में प्रश्न पूछे और विस्तार से उनके कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम में पिटकुल के चीफ इंजीनियर दीप शाह ने बच्चों को शिक्षा के साथ ही सहगामी क्रियाओं को भी विकसित करने और शिक्षकों को बच्चों के भविष्य में अपना पूर्ण योगदान देने को कहा।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय डांगी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक चन्द्रशेखर भट्ट ने विद्यालय के फर्श को ठीक कराने की बात कही, जिस संबंध में जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग को तत्काल प्रांकलन तैयार करने, आंगनबाड़ी केन्द्र डांगी में निरीक्षण के दौरान पाया गया कि वजन एवं पोषण दिवस पर वजन माप मशीन के खराब होने के कारण बच्चों के वजन माप नहीं हो पाया था। इस संबंध में जिलाधिकारी ने तत्काल डीपीओ को केन्द्र में वजन माप मशीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता हिमांशु चैहान, प्रोजेक्ट प्रबंधक ज्ञानेन्द्र सिंह, सहायक अभियंता महावीर राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य फमीदा बेगम, प्रधान डांगी सविता देवी, दानकोट ललित मोहन, नायब तहसीलदार किषन गिरि, शिक्षिका उमा रानी, सहायिका गीता देवी, कार्यकत्री संगीता सहित विद्यालय के बच्चें व क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top