उत्तराखंड

कोटेश्वर में नदी में बही युवती, आपदा कर्मचारी ने जान से खेलकर बचाई युवती की जान

कोटेश्वर में नदी में बही युवती, आपदा कर्मचारी ने जान से खेलकर बचाई युवती की जान , अचानक पैर फिसलने से वह नदी में जा गिरी।

रुद्रप्रयाग। सोमवार को भगवान कोटेश्वर के जलाभिषेक के लिए कोटेश्वर महादेव में श्रद्धालुओं का सुबह से तांता लगा हुआ था। दोपहर करीब डेढ़ बजे लगभग 15 वर्षीय एक किशोरी हाथ में कलश लिए नदी किनारे पानी भरने पहुंची। पानी भरते समय अचानक पैर फिसलने से वह नदी में जा गिरी। यह देख वहां मौजूद सभी लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे। ऊंची लहरों व तेज बहाव में किशोरी कुछ ही देर में बहकर आगे निकल गई। तभी वहां खड़े आपदा राहत व बचाव दल के दर्शन सिंह ने नदी में छलांग लगा दी और किशोरी को बचाने के लिए तेजी से तैरने लगा।

करीब 10 मीटर दूर तक तैरते हुए वह किशोरी के पास पहुंचा और उसे सुरक्षित नदी किनारे ले आया। यहां पुलिस व पीआरडी जवानों ने किशोरी को उसके गांव से आए अन्य लोगों को सौंपा। इधर, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल और डीडीएमओ हरीश चंद्र शर्मा ने राहत व बचाव दल के सदस्य फरस्वाण की हौसले और कत्र्तव्यनिष्ठा की जमकर प्रशंसा की है। इससे पूर्व भी कोटेश्वर में इस प्रकार के कई हादसे हो चुके हैं। कई भक्त अपनी जान भी गंवा चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी कोटेश्वर में सुरक्षा के उचित इंतजाम नहीं हो पाये हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top