उत्तराखंड

सोशल मीडिया पर रक्षा मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को उत्तराखंड पहुँचने पर सोशल मीडिया में मिली जान से मारने की धमकी, वहीं ग्रुप एडमिन से भी पूछताछ

उत्तराखंड : सोमवार को उत्तराखंड पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को सोशल मीडिया ग्रुप पर गोली मारने की धमकी दी गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया जबकि दूसरा दिल्ली में है। उसकी लोकेशन ट्रेस कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने ग्रुप एडमिन से भी पूछताछ की है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रविवार रात 9:20 से 9:44 बजेतक रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को जान से मारने की धमकी भरे संदेश भेजे जा रहे थे। रक्षामंत्री का फोटो, नाम टैग करते हुए लिखा था कि कल धारचूला आ रहे हैं और इसका धारचूला में लास्ट दिन होगा। सूत्रों के अनुसार उसकी भी जल्द गिरफ्तारी की संभावना है। वहीं ग्रुप एडमिन से भी पूछताछ की गई है। बता दें कि, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार को धारचूला में पूर्व सैनिकों के लिए आयोजित स्वास्थ्य शिविर में आना था।

बीती रात साढ़े नौ बजे एक व्हाट्सअप ग्रुप में रक्षा मंत्री को गोली से जान से मारने की धमकी देने का पोस्ट डाला गया। देखते ही देखते यह मैसेज वायरल हो गया। इस पर पुलिस में हड़कंप मच गया। कोतवाली में पुलिस की ओर से दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 और 66 आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु ने बताया कि पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति को रात में ही हिरासत में ले लिया था। उन्होंने बताया कि दूसरे व्यक्ति की भी पहचान कर ली गई है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बताया कि सुंदरसिंह वर्तमान में दिल्ली के किसी होटल में काम कर रहा है। उसकी लोकेशन पता कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले की जांच जौलजीबी के इंस्पेक्टर भीम भाष्कर आर्या कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top