देश/ विदेश

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड ने किया 2 साल का करार..

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड ने किया 2 साल का करार

216 करोड़ में हुई दिग्गज की ‘घर वापसी..

 

 

देश-विदेश: 12 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की घर वापसी हो गई हैं। मंगलवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इसकी आधिकारिक घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट पर ही कर दी जिसके बाद से फैंस ने ट्विटर को यूनाइटेड के रंग में रंद दिया है। वहीं दूसरी ओर रोनाल्डो के क्लब छोड़ते ही युवेंटस ने उनके विकल्प की भी घोषणा कर दी।

 

यूनाइटेड ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ डील फाइनल कर ली है। उन्होंने इस दिग्गज सुपरस्टार के साथ फिलहाल दो साल का करार किया है जिसे बाद में एक साल के लिए और आगे बढ़ाया जा सकता है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच यह डील 23 मिलियन यूरो (करीब 198 करोड़ रुपये) में हुई है।

 

 

डील के बाद रोनाल्डो ने जाहिर की खुशी..

डील के बाद रोनाल्डो ने कहा, ‘मैनचेस्टर यूनाइेट मेरे दिल में खास जगह रखता है. शुक्रवार को घोषणा के बाद से ही मेरे पास आए बधाई संदेशों से मैं बहुत खुश हूं. मैं ओल्ड ट्रैफोर्ड में दर्शकों के सामने खेलने के लिए उत्साहित हूं।मैं अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद टीम से जुड़ जाऊंगा. मझे उम्मीद यूनाइटेड के लिए यह सीजन सफल रहेगा।

 

यूनाइटेड के साथ ही शुरू हुआ था सफर..

रोनाल्डो के प्रोफेशनल करियर की शुरुआत यूनाइटेड के साथ ही हुई थी. साल 2003 से 2009 के बीच उन्होंने यूनाइटेड के साथ आठ प्रमुख ट्रॉफियां जीतीं. 2007-08 के सीजन में वह यूरोप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने थे जिन्होंने 42 गोल किए थे और इसी साल उन्हें बैलन डी’ओर का खिताब भी मिला था। मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए उन्होंने 291 मैचों में 118 गोल किए. साल 2009 में उन्हें रियाल मैड्रिड ने उन्हें 110 मीलियन डॉलर यानि लगभग आठ अरब में खरीदा।

 

युवेंटस ने की रोनाल्डो के विकल्प की घोषणा..

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब छोड़ने बाद युवेंटस ने उनके विकल्प की भी घोषणा कर दी है। क्लब ने मंगलवार को कहा कि मोइस कीन एवर्टन से दो साल के लोन करार पर टीम में वापसी करेंगे। युवेंटस इटली के इस फॉरवर्ड खिलाड़ी के लिए दो सीजन में 70 लाख यूरो (करीब 60 करोड़) चुकाएगा जबकि स्थायी रूप से टीम से उनको जोड़ने के लिए क्लब को दो करोड़ 80 लाख यूरो (दो अरब से अधिक रुपये) खर्च करने होंगे। कीन ने 2016 में युवेंटस में अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की थी। वह इससे छह साल पहले क्लब से जुड़े थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top