उत्तराखंड

लैन्सडाउन विधानसभा के पैनल गाँव के लोगों ने किया विधानसभा चुनाव का वहिष्कार..

लैन्सडाउन विधानसभा के पैनल गाँव के लोगों ने किया विधानसभा चुनाव का वहिष्कार..

 

 

उत्तराखंड: लैन्सडाउन विधानसभा के अंतर्गत जयहरीखाल ब्लॉक के पैनल गाँव के ग्रामीणों ने वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में नेटवर्क सुविधा नही हैं मंदाल घाटी क्षेत्र में कहीं में मोबाईल काम नही करता है जिस से क्षेत्र देश दुनिया से कट चुका हैं अनेकों सरकारी कामकाज में भी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। संचार व्यवस्था न होने के कारण यहाँ करोना काल में बच्चों की पढ़ाई भी चौपट पड़ी ही है। बच्चों का भविष्य भी अंधकार की और ही जा रहा हैं।

 

रिखणीखाल नेनीडांडा जयहरीखाल ब्लॉक के मंदाल घाटी से लगने वाले 28 ग्रामसभा मोबाईल सेवा न होने के कारण भुरी तरह से प्रभावित हो रखे हैं। यहां की जनता का कहना हैं कि वो चुनाव का भी वहिष्कार करेगी। उनका कहना हैं कि हम इस बार किसी भी सरकार को वोट नहीं देंगे। उनका कहना हैं की 15,20 साल से उनकी मांग हैं की यहा पर संचार व्यवस्था की जाये। लेकिन उनकी मांग का किसी पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा हैं। जिसके चलते उन्होंने इस बार वोट का वहिष्कार किया हैं। इसके साथ ही इनका कहना हैं कि यह पर अभी तक रोड भी सही ढंग से नहीं बन पायी हैं। जिससे की यह पर आने जाने का भी कोई साधन नहीं हैं।

 

इनका कहना हैं इन्होने ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी और विधायक दिलीप सिंह रावत से भी इस बारे में बात की। लेकिन इनका कहना की कोई भी इनकी बात सुनने को तैयार नहीं हैं। साथ ही इनका कहना हैं कि चुनाव से पहले यह पर जो भी नेता हैं। उनसे भी इनकी पहली मांग यही रहती हैं कि यह पर संचार व्यवस्था की जाये। चुनाव के समय नेता आश्वासन देते हैं। लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद वही नेता यह नजर तक नहीं आते। लेकिन इस बार उनका कहना हैं कि जब तक यहां पर संचार व्यवस्था नहीं की जाएगी। तब तक यहाँ के ग्रामीण वोट नहीं देंगे। इसी के चलते वो इस बार विधानसभा चुनाव का वहिष्कार करेंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top