उत्तराखंड

कोविड जांच कराने वालों को मिलेगी इवरमैक्टिन की खुराक..

कोविड जांच कराने वालों को मिलेगी इवरमैक्टिन की खुराक..

उत्तराखंड: राजधानी देहरादून के सभी कोविड जांच केंद्रों पर जांच कराने वालों को इवरमैक्टिन की खुराक दी जाएगी। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने तत्काल इस व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी एसडीएम को भी अपने-अपने क्षेत्रों में दवा का वितरण कराने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेते हुए डीएम ने कहा कि गर्भवती महिलाओं और 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों को छोड़कर अन्य सभी को दवा का वितरण किया जाए। उन्होंने नगर निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को 23 से 25 अप्रैल तक सभी सरकारी दफ्तरों को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए। साथ ही दोपहर दो बजे के बाद बाजारों में भी सैनिटाइजेशन करने को कहा।

इसके अलावा सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में मानकों, मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करवाने, प्रभावी कम्यूनिटी सर्विलांस करने और लोगों को लगातार जागरूक करने के निर्देश दिए। सीएमओ को होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य की नियमित जानकारी लेने और टीकाकरण में तेजी लाने व सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।

रात्रि कर्फ्यू के दौरान गुरुवार को पुलिस और ज्यादा सख्त दिखाई दी। शाम सात बजे के बाद पुलिस ने शहर क्षेत्र में ही 200 से ज्यादा लोगों के चालान काटे। इसके साथ ही कई लोगों को हिदायत देकर भी छोड़ा गया। बुधवार देर रात को एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने भी शहर क्षेत्र का दौरा कर पुलिस की व्यवस्था को जांचा। डॉ. रावत टीम के साथ घंटाघर, आशारोड़ी, आईएसबीटी आदि क्षेत्रों में गए।

 

यहां पर भी सभी बैरियरों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। साथ ही सभी को सख्त चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। बैरियर पर सभी लोगों से वहां आने-जाने का कारण पूछा जा रहा है। यदि वाजिब कारण है तो उन्हें आने दिया जा रहा है नहीं तो चालान काटे जा रहे हैं।

इसी क्रम में गुरुवार को भी एसपी सिटी सरिता डोभाल ने देर शाम शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी थाना क्षेत्रों में घूमकर सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। शाम सात बजे से शुरू हुए कर्फ्यू में बेवजह घूमने निकले लोगों के साथ सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top