उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज मिले 62 केस, कुल संक्रमित 1215..

उत्तराखंड में आज मिले 62 केस….

कुल संक्रमितों की संख्या हुई 1215…

प्रदेश में 33 हजार लोग संस्थागत क्वारंटीन…

उत्तराखंड : उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण के 62 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1215 हो गई है। जिसमें से 309 मरीज ठीक हो चुके हैं। आज  नैनीताल में चार, अल्मोड़ा में पांच, चमोली व चंपावत में तीन, देहरादून में 23, हरिद्वार व पौड़ी में एक, रुद्रप्रयाग में 14 और टिहरी में आठ संक्रमित मिले हैं।

दून अस्पताल में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। अस्पताल के स्टाफ में लगातार तीन दिन से कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को यहां चार मामले सामने आए। जिसमें अस्पताल की दो स्टाफ नर्स, एक इलेक्ट्रिशियन व अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्टेट कॉर्डिनेटर एनएस खत्री ने इन मामलों की पुष्टि की है। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 1156 मामले हो गए हैं।

प्रदेश में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले 33 हजार से अधिक लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया है। लगभग पांच सौ लोगों की संस्थागत क्वारंटीन की अवधि पूरी होने के बाद 14 दिन के होम क्वारंटीन में भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार चार जून को प्रदेश में 33 हजार 942 लोग संस्थागत क्वारंटीन में रह रहे थे।

शुक्रवार को लगभग पांच सौ लोगों को सात दिन की अवधि पूरी होने के पर घर भेजा गया है। ये अब 14 दिन तक अपने घर में क्वारंटीन रहेंगे। प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश के 75 शहर चिह्नित किए हैं। जहां से आने वाले लोगों को सात दिन तक संस्थागत क्वारंटीन में रहना अनिवार्य होगा।

वहीं, रेड जोन से आने और जाने के लिए पास बनाना अनिवार्य है। ऑरेंज जोन में एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण ही पास माना जाएगा और उन्हें संस्थागत क्वारंटीन में नहीं रहना होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top