उत्तराखंड

महिंद्रा के वर्कशॉप में लगी भयंकर आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर..

गुरुग्राम के सेक्टर 17/18 रोड स्थित महिंद्रा गाड़ी के वर्कशॉप में भयंकर आग….

देश-विदेश : गुरुग्राम के सेक्टर 17/18 रोड स्थित महिंद्रा गाड़ी के वर्कशॉप में भयंकर आग लग गई है। मामले की सूचना पर दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग बुझाने का काम चल रहा है। आग कैसे लगी इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है।

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की शाम महिंद्रा के वर्कशॉप में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग भयंकर रुप लेनी लगी। स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी।

आग से कितना नुकसान हुआ है अभी तक इस सूचना नहीं है। फिलहाल आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है।

गुरुग्राम में दो जगहों पर लगी भीषण आग

इससे पहले साइबर सिटी में 23 मई को अलग-अलग दो जगहों पर आग लग गई थी। खेड़कीदौला सेक्टर 37 इलाके में सैनिटाइजर और कॉस्मेटिक (परफ्यूम आदि) बनाने वाली स्टेला कंपनी में भीषण आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ था। उधर, बजघेड़ा इलाके में फिल्टर बनाने वाली कंपनी और गोदाम में आग लगने से काफी नुकसान हुआ।

खेड़कीदौला की स्टेला कंपनी में 23 मई सुबह करीब 9:30 बजे लगी आग पर दोपहर में चार बजे लगभग साढ़े छह घंटे बाद काबू पाया गया। आग इतनी भीषण थी कि इलाके में अफरा तफरी मच गई और आसपास के घरों को भी खाली करवाया गया।

एडीएफओ ईशम सिंह कश्यप के मुताबिक सेक्टर 29, उद्योग विहार, भीमनगर, सेक्टर 37 और मानेसर दमकल केंद्र से गाडि़यों को आग बुझाने के लिए रवाना किया गया। आग ज्यादा होने के कारण मारुति इंडस्ट्री और एयरफोर्स से भी दमकल की गाडि़यां मंगवाई गई। आग बुझाने के लिए 25 गाडि़यां जुटी रही। 100 से ज्यादा दमकल के स्टाफ को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सैनिटाइजर में अल्कोहल होने के कारण आग ज्यादा भड़क गई और आसपास के क्षेत्र में काफी धुआं फैल गया। कंपनी में दो बड़े टैंकों में एलपीजी भरी हुई थी। इन टैंकों तक अगर आग पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

फिल्टर गोदाम में हुआ नुकसान…

बजघेड़ा में एक फिल्टर बनाने वाली कंपनी और गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग बुझाने के लिए बहादुगढ़, फरीदाबाद, रजोरकरी एयरफोर्स व शहर के दमकल केंद्रों से आठ दमकल की गाडि़यों को लगाया गया। आग इतनी ज्यादा थी कि गोदाम का शेड भी जमीन पर गिर गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top