देश/ विदेश

इस राज्य में हुई फिर से कोरोना की लहर 1 गांव में हुए 155 लोग संक्रमित..

इस राज्य में

इस राज्य में हुई फिर से कोरोना की लहर 1 गांव में हुए 155 लोग संक्रमित..

देश-विदेश : महाराष्‍ट्र में एक बार फिर से कोरोना ने कहर मचाना शुरू कर दिया। यहां के बुल्डाना के एक ही गांव में कोरोना वायरस से 155 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, यह सभी लोग एक धार्मिक समारोहों में शामिल हुए थे, जहां पर इनको कोरोना हुआ। सूत्रों ने बताया जा रहा है कि जिस जडगांव में 155 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसकी जनसंख्या लगभग दो हज़ार की है। गांव में कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने के कारण यह लोग संक्रमित हुए हैं।

 

 

 

इस कार्यक्रम में ग्रामीणों सहित गांव के बाहर की कुछ मंडलियों ने भी भाग लिया था। अब गांव को प्रतिबंधित घोषित कर दिया गया है और गांव में स्वास्थ्य दस्तों, राजस्व और पुलिस कर्मियों की भीड़ शुरू हो गई है। गांव में सभी का परीक्षण किया जा रहा है। गांव की आबादी लगभग 2,000 है। इसलिए यह कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा कि कितने और लोगों को कोरोना हुआ हैं।

 

 

 

कोरोना की वर्तमान स्थिति बुलढाणा जिले में..

जिले में 416 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है। इसलिए जिला प्रशासन द्वारा और अधिक कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। तेजी से बढ़ते कोरोना को नियंत्रित करने के लिए जिला कलेक्टर ने जिले में शेष 6 नगरपालिका परिषदों और 2 नगर पंचायत क्षेत्रों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करते हुए नए आदेश जारी किए हैं।

 

 

 

यहां पांच नगरपालिका परिषद क्षेत्रों में कंटोंमेंट जोन भी घोषित किया है। लोनार, सिंदखेड राजा, मेहकर, शेगांव, जलगांव जामोद, नंदुरा नगर परिषदों, मोतला और संग्रामपुर नगर पंचायत क्षेत्रों में भी कंटेंमेंट जोन बनाए गए हैं। इसलिए, जिले के सभी शहरी क्षेत्रों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके अलावा, प्रशासन ने बाबा यात्रा को भी रद्द कर दिया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top