देश/ विदेश

इस पेड़ पर उगते है सिक्के..

इस पेड़ पर

इस पेड़ पर उगते है सिक्के..

देश-विदेश : आपने अपने जीवन में कई तरह के पेड़ देखे होंगे, जिनमें छोटे, बड़े, सुंदर, बरगद आदि के कई प्रकार के पेड़ होंगे। लेकिन क्या आपने कभी मनी ट्री देखा है। हालाँकि, आपने सुना होगा कि “पैसा एक पेड़ की कीमत नहीं है”। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक पेड़ ऐसा भी है जिस पर पैसे खर्च होते हैं। जी हां, पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है। आज हम आपको इस पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं कि इस पर पैसा क्यों लगाया जाता है।

 

 

 

ब्रिटेन के स्कॉटिश हाइलैंड्स में पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में एक ऐसा ही पेड़ है, जिस पर सिक्के हैं। पेड़ के तने, ट्रंक के मध्य भाग में विभिन्न देशों के सिक्के भी हैं। ज्यादातर ब्रिटिश सिक्के पहने जाते हैं। इस पेड़ पर कोई जगह नहीं है जहां सिक्के दिखाई नहीं देते हैं। स्थानीय लोग इस पेड़ के बारे में कई कहानियां बताते हैं। कुछ कहते हैं कि इस पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है, तो कुछ का कहना है कि देवता यहां रहते हैं।

 

 

 

इस पेड़ के बारे में मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मनोकामना पूरी होती है। अगर कोई प्यार करने वाला जोड़ा यहां आता है और सिक्के डालता है, तो उनका रिश्ता मधुर होता है और सालों तक टिकता है। यहां बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं। वे इस पेड़ पर सिक्के लगाकर भी जाते हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top