उत्तराखंड

उक्रांद और बेरोजगार फार्मेसिस्ट का विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच आज..

उक्रांद और बेरोजगार फार्मेसिस्ट का विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच आज..

कांग्रेस ने भी किया मुख्यमंत्री आवास कूच का समर्थन..

 

 

 

उक्रांद के केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी का कहना हैं कि सिविल सोसाइटी की ओर से प्रदेश में सख्त भू-कानून की मांग को लेकर 10 दिसंबर से एक हजार किलोमीटर की यात्रा शुरू होनी थी, लेकिन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की वजह से इस यात्रा को स्थगित करना पड़ गया था।

 

उत्तराखंड: उक्रांद के केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी का कहना हैं कि सिविल सोसाइटी की ओर से प्रदेश में सख्त भू-कानून की मांग को लेकर 10 दिसंबर से एक हजार किलोमीटर की यात्रा शुरू होनी थी, लेकिन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की वजह से इस यात्रा को स्थगित करना पड़ गया था। जिसके बाद उक्रांद समर्थित आज से यात्रा शुरू करेंगे। कार्यकर्ता गांधी पार्क में एकत्र होकर मुख्यमंत्री आवास कूच कर जनजागरण यात्रा शुरू करेंगे।

आपको बता दे कि बेरोजगार प्रशिक्षित डिप्लोमा फार्मेसिस्ट महासंघ (एलोपैथी) के बैनर तले बेरोजगार फार्मेसिस्ट नियुक्ति समेत विभिन्न मांगों को लेकर आज  मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे। फार्मेसिस्ट के सीएम आवास कूच को कांग्रेस ने भी समर्थन दे दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेेश गोदियाल और अन्य कार्यकर्ता भी कूच में शामिल होंगे।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष महादेव गौड़ का कहना हैं कि नियुक्ति सहित विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार फार्मेसिस्ट 19 अगस्त से आंदोलनरत हैं। सरकार द्वारा उनकी मांगों के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जिससे चलते 21 हजार बेरोजगार फार्मेसिस्ट में आक्रोश है। उन्होंने प्रदेश के सभी बेरोजगार फार्मेसिस्ट से मुख्यमंत्री आवास कूच में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

 

उनका कहना हैं कि पिछले 116 दिन से अपने संवर्ग को बचाने के लिए महासंघ मांग कर रहा है, बावजूद सरकार उनकी मांगों की उपेक्षा कर रही है। सरकार अगर अब भी सकारात्मक फैसला नहीं लेती तो बेरोजगार फार्मेसिस्ट का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा।

निजी क्षेत्र में भी फार्मेसिस्ट शोषण का शिकार होता रहेगा। उन्होंने सभी बेरोजगार फार्मासिस्ट से अपने मेडिकल स्टोर बंद रखकर सीएम आवास कूच में पहुंचने की अपील की है। प्रदेश महामंत्री जयप्रकाश गैरोला ने निजी क्षेत्र जैसे कंपनी, शिक्षण संस्थान, अस्पताल अथवा नर्सिंग होम में कार्यरत सभी फार्मेसिस्ट से कूच को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान करने की अपील की है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top