उत्तराखंड

उत्तराखंड में 25 से 27 जून तक झमाझम बारिश के आसार, बद्रीनाथ हाईवे बंद..

उत्तराखंड में 25 से 27 जून तक झमाझम बारिश के आसार, बद्रीनाथ हाईवे बंद..

उत्तराखंड: बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग फरासू के समीप मलबा आने से सुबह छह बजे से अवरुद्ध है। जिस कारण श्रीनगर-रुद्रप्रयाग के बीच यातायात बाधित हो गया है। साथ ही मानसून की सक्रियता के बावजूद मौसम का अजीबोगरीब मिजाज भी देखने को मिल रहा है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी के चलते बुधवार को अपराह्न चार बजे थंडरस्टॉर्म जोन सक्रिय हो गया। इसके चलते न सिर्फ तेज हवाएं चलीं, बल्कि कई इलाकों में बारिश भी हुई।

 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार 25 से लेकर 27 जून तक राजधानी दून और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश के आसार हैं। वहीं, अगले 24 घंटे में राज्य के उत्तरकाशी, मोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आज अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं दून में गुरुवार की सुबह से ही उमस से लोग परेशान हो गए हैं।

 

हालांकि, तेज हवाओं के साथ बारिश का नजारा थोड़ी देर ही देखने को मिला। राजधानी दून और आसपास के इलाकों में तापमान में वृद्धि के साथ ही थंडरस्टॉर्म गतिविधियां बार-बार देखने को मिल रही हैं। दूसरी ओर तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इसके चलते गर्मी से जूझ रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली। हालांकि, तेज हवाओं और बारिश से बिजली के तार टूटने के साथ ही जंफर उड़ गए।

 

इससे बसंत विहार, इंदिरानगर, कारगी चौक, आईएसबीटी, माजरा, डालनवाला, राजपुर रोड, देहराखास, टीएचडीसी कॉलोनी, प्रेमनगर, कैंट एरिया, बल्लीवाला, बल्लूपुर, चकराता रोड, राजपुर रोड समेत कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज हवाओं और बारिश का दौर थमने के बाद बिजली विभाग के इंजीनियरों ने टूटे तारों को जोड़कर और जंफर ठीक कर बिजली आपूर्ति को बहाल किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top