उत्तराखंड

पारदर्शिता केे साथ किया जाए उदीयमान खिलाड़ियों का चयन: मयूर..

पारदर्शिता केे साथ किया जाए उदीयमान खिलाड़ियों का चयन: मयूर..

जिले में किया जा रहा 8 से 14 वर्ष आयु वर्ष तक के उदीयमान खिलाड़ियों का चयन..

योजना के तहत छात्रवृत्ति के रूप में मिलेगी प्रति माह पन्द्रह सौ की मदद..

डीएम ने ली योजना के संबंध में क्रीड़ा अधिकारी से जानकारी..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के अंतर्गत 08 से 14 वर्ष तक के उदीयमान खिलाड़ियों के चयन के संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई, जिसमें जिलाधिकारी ने योजना के संबंध में जिला क्रीड़ा अधिकारी से जानकारी ली।
जिला क्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत जनपद में 08 से 14 वर्ष आयु वर्ष तक के उदीयमान खिलाड़ियों का चयन किया जाना है, जिसमें 150 बालक एवं 150 बालिकाएं हैं।

जिन्हें योजना के तहत छात्रवृत्ति के रूप में प्रतिमाह पन्द्रह सौ रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जनपद, विकासखंड एवं नगर पालिकाओं से प्रत्येक आयु वर्ग में चयनित बालक व बालिकाएं प्रतिभाग करेंगे। जिसमें प्रत्येक विकासखंड से छः प्रति आयु वर्ग, प्रत्येक नगर पालिका से तीन छात्र-छात्राओं का चयन किया जाना है। उन्होंने कहा कि प्रति विकासखंड में प्रति आयु वर्ग में 10 बालिका एवं 10 बालिकाएं, प्रति नगर पालिकाओं से 5 बालक व 5 बालिकाएं चयनित किए जाएंगे।

जिसमें खेल छात्रवृत्ति के लिए 8 से 9, 9 से 10, 10 से 11, 11 से 12, 12 से 13, 13 से 14 बालक-बालिकाओं का चयन किया जाना है, जिनकी आयु की गणना संबंधित वर्ष के एक जुलाई से की जाएगी तथा वह उत्तराखंड राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी, नगर पालिका, नगर पंचायतों एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को योजना के संबंध में उनके स्तर से जो भी कार्यवाही की जानी है।

वह योजना के दिशा-निर्देशन एवं गाइडलाइन के अनुसार छात्र-छात्राओं के चयन प्रक्रिया में आवश्यक कार्यवाही करें। इस संबंध में सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें तथा जिला क्रीड़ा अधिकारी व मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि ब्लाॅक स्तर एवं न्याय पंचायत स्तर पर बच्चों के चयन प्रक्रिया में प्रतिभावान एवं उदीयमान खिलाड़ियों का चयन पारदर्शिता के साथ किया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चैधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, जिला पंचायत राज अधिकारी आरएस असवाल, प्रभारी युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गंगा प्रसाद संतोषी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top