रुद्रप्रयाग जिले के चमसिल में फटा बादल..... - UK News Network
उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग जिले के चमसिल में फटा बादल…..

बादल फटने से गांव में मचा अफरा-तफरी का माहौल.. 

घटना के बाद से ग्रामीणों में भय का माहौल…

सणगू-सारी मोटरमार्ग 60 मीटर बहा,…

पेयजल लाइन व कृषि को पहुंचा है भारी नुकसान….

रुद्रप्रयाग। मानसून के शुरूआत में ही जिले के सारी-चमसिल गांव में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है। गांव के ऊपर जंगलों में अत्याधिक वर्षा व बादल फटने से गांव तक मबला आ गया और गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि व पशुहानि नहीं हुई है। सूचना के बाद प्रशासन नुकसान के आंकलन के लिए गांव में पहुंचा और प्रभावितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

बृहस्पतिवार सुबह के करीब साढ़े छः बजे विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के राजस्व ग्राम सारी के चमसिल तोक के मण्डोली में बादल फटने से गांव में भय का माहौल पैदा गया। अचानक से तेज गर्जना के बाद भारी मलबा गांव के बीचोंबीच होते हुए निकला, जिसके बाद ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। ग्रामीण समझ नहीं पा रहे थे कि यह क्या हो रहा है। बादल फटने से गांव की पेयजल लाइन ध्वस्त हो गई, जबकि सणगू-सारी मोटरमार्ग 60 मीटर तक बह गयी है। सड़क के जगह-जगह पुश्ते भी ढह गये हैं।

मलबे के कारण ग्रामीण श्रीमती जेठी देवी की गौशाला खतरे की जद में है। यहां पर सुरक्षा दीवाल का निर्माण करवाया जाना जरूरी है। इसके अलावा ग्रामीण पूर्ण सिंह के पाॅली हाउस के भीतर सब्जी भी पूरी तरह से नष्ट हो गई है। गनीमत यह रही कि घटना में कोई जनहानि व पशुहानि नहीं हुई है। मामले में डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि विभागों को नुकसान के आंकलन के साथ ही सड़क व पेयजल लाइनें शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिये गये हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top