उत्तराखंड

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर हुआ हादसा, दो भाइयों की मौत..

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर हुआ हादसा, दो भाइयों की मौत..

उत्तराखंड: ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर रविवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। देवप्रयाग के पास एक अल्टो कार अनियंत्रित होकर गंगा नदी में जा गिरी। हादसे में दो भाईयों की मौके पर ही मौत हो गई। जो कि सहारनपुर के बताये जा रहे हैं। दोनों मृतक पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का काम करते थे। इसके लिए वे उत्तराखंड आए थे।

 

पुलिस की जानकारी के अनुसार, दोनों मृतक चचेरे भाई थे। रविवार को वे दोनों श्रीनगर से सामान खरीदकर सहारनपुर के लिए निकले ही थे। सुबह करीब आठ बजे वे दोनों कार से श्रीनगर से ऋषिकेश की ओर जा रहे थे। तभी अचानक उनकी कार चिलांग डांग मोड़ पर अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

 

और नीचे नदी होने के कारण उनकी कार खाई से होते हुए नदी में समा गई, लेकिन वे दोनों छिटककर खाई की तरफ गिरे पड़े। स्थानीय लोगों ने जब खाई में कार गिरते देखा तो हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

 

गहरी खाई होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को शवों को निकलाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। फिर रस्सियों के सहारे शवों को खाई से निकाला गया। पुलिस के अनुसार, कार में वे दोनों ही थे। वहीं, दोनों मृतकों की पहचान खुर्शीद(43) पुत्र राशिद और शहाबुद्दीन (33 ) पुत्र अब्दुल हाफिज के रूप में हुई है।

 

पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है। वहीं  पंचनामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। वही थानाप्रभारी महिपाल सिह रावत ने बताया कि कार में अन्य सवारियों की संभावना को देखते हुए खाई और नदी किनारे सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन कोई नहीं मिला। कार नदी में डूब गई है। उसकी तलाश जारी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top