देश/ विदेश

बड़ा विमान हादसा : उड़ान भरने के तुरंत बाद क्रैश हुआ प्लेन, 10 बच्चे समेत 62 लोग थे सवार..

बड़ा विमान हादसा

इंडोनेशिया में बड़ा विमान हादसा, उड़ान भरने के तुरंत बाद क्रैश हुआ प्लेन, 10 बच्चे समेत 62 लोग थे सवार

देश-विदेश : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से विमान हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक उड़ान भरने के बाद से जो फ्लाइट लापता बताई जा रही थी वो क्रैश हो गया है। आपको बता दें, 50 यात्री मौजूद थे। इन यात्रियों में 10 बच्चे और 12 क्रू मेंबर्स मौजूद थे। यानी कुल 62 लोग सवार थे।

खबरों के मुताबिक क्रैश हुआ बोइंग विमान 26 साल पुराना था. प्लेन ने इंडोनेशिया के पश्चिमी कालिमांतान प्रांत के पॉन्टियानाक के लिए उड़ान भरी थी. रॉयटर्स के मुताबिक बचावकर्मियों ने कहा है कि शहर के समुद्र में विमान का संदिग्ध मलबा मिला है.

एक स्थानीय कोस्टगार्ड शिप के कमांडर ने लोकल मीडिया को बताया कि शरीर के हिस्से और विमान का मलबा इंडोनेशियाई तट के जावा सागर में बिखरा हुआ मिल है. सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

 

बोइंग 737-500 विमान ने जकार्ता के सोएकरनो-हट्टा एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट फ्लाइटरडार24 के मुताबिक, एक मिनट से कम समय में प्लेन ने 10 हजार फीट का एल्टीट्यूड खो दिया था.

ANADOLU AGENCY ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा गया है कि ‘इंडोनेशिया के अधिकारियों ने Sriwijaya Air flight के क्रैश होने की पुष्टि की है। वहीं एक अन्य ट्वीट में एजेंसी ने इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री के हवाले से ये बताया है कि विमान में क्रू मेंबर्स समेत 62 लोग सवार थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top