उत्तराखंड

मंत्रिमंडल विस्तार न होने से विधायकों को झटका..

मंत्रिमंडल विस्तार न होने से विधायकों को झटका..

उत्तराखंड: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा की मौजूदगी में हुई कोर कमेटी बैठक में त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा तक न होने से इस होड़ में शामिल विधायकों की उम्मीदों को झटका लगा है। भाजपा प्रांतीय अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। मंत्रिपद की होड़ में शामिल विधायक आस लगाए थे कि हाईकमान अब तो विस्तार को हरी झंडी दे देगा, लेकिन कोर कमेटी के किसी भी सदस्य ने ऐसी बात नहीं रखी, जबकि पिछले दो बार की कोर कमेटी बैठकों में ज्यादात्तर सदस्य मंत्रिमंडल विस्तार के पक्ष में बोले थे।

 

 

मंत्रिमंडल में तीन पद खाली हैं। चूंकि, सरकार का अब लगभग सवा साल का ही कार्यकाल शेष बचा है। ऐसे में माना जा रहा था कि हाईकमान इस पर मुहर लगाएगा। जैसे-जैसे सरकार के कार्यकाल का वक्त बीतता जाएगा, तो कैबिनेट विस्तार की उम्मीदें भी कम होती जाएंगी।

पूछे जाने पर प्रांतीय अध्यक्ष भगत ने निराले अंदाज में कहा कि कैबिनेट विस्तार बताने की बात नहीं है, यह अंदर की बात है। संभावनाएं हमेशा बनी रहती हैं। बैठक में सीएम त्रिवेंद्र रावत, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश, केंद्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, सांसद अजय भट्ट, तीरथ रावत, अजय टम्टा, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, राज्यमंत्री धन सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

 

 

कोर कमेटी बैठक विशुद्ध रूप से संगठनात्मक थी,जिस पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई बिषय नहीं था। कोविड महामारी के चलते उनके और अन्य मंत्रियों के दौरे समय पर शुरू नहीं हो पाए थे। अब वे और सभी प्रभारी मंत्री जिलों में जाकर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top