उत्तराखंड

पौड़ी में बस दुर्घटना.. 7 की मौत, 22 घायल

कोटद्वार (पौड़ी)। कोटद्वार से चौबट्टाखाल को जा रही यूएमओयू की बस द्वारीखाल ब्लॉक में कस्यानी के समीप खाई में जा गिरी। दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हो गए। घायलों को कोटद्वार व लैंडसौन अस्पताल भेजा गया है।
हादसा दोपहर करीब डेढ़ बजे के करीब हुआ। द्वारीखाल ब्लॉक के गहड़ गांव में कस्यानी के समीप बस अनियंत्रित होकर करीब डेढ़ सौ मीटर गहररी खाई में जा गिरी। दुर्घटना का पता चलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। दुर्घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायलों ने कोटद्वार अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा।
बताया जा रहा है कि बस में 29 लोग सवार थे। आसपास के ग्रामीणों की मदद से पुलिस घायलों को खाई से बाहर निकालने में जुटी। सभी घायलों को 108 सेवा की मदद से लैंसडौन व कोटद्वार उपचार के लिए भेजा गया । इनमें तीन घायल लैंडसौन अस्पताल में व 22 घायल कोटद्वार अस्पतालर में भर्ती हैं। मृतक व घायलोें के नाम अभी पता नहीं चल सके।
पहले भी हुए इस स्थान पर हादसे
जिस स्थान पर गढ़वाल मंडल आनर्स यूनियन की बस खाई में गिरी, वहां पहले भी कई बार हादसे हो चुके हैं। दो साल पहले कस्यानी के समीप चार वाहन खाई में गिरी। वहीं कारगिल युद्ध के दौरान सेना का वाहन इस स्थान पर खाई में गिरा था। तब बारह जवानों की मौत हो गई थी। कुछ लोग दुर्घटना का कारण बस का पट्टा टूटना बता रहे हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top