उत्तराखंड

CM धामी का पौड़ी दौरा आज, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास..

CM धामी का पौड़ी दौरा आज, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास..

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी आज एक दिवसीय भ्रमण पर जनपद मुख्यालय पौड़ी पहुंचेंगे। यहां सीएम कंडोलिया मैदान में ‘दिशा ध्याणी थौला मेला’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान सीएम धामी लगभग 800 करोड़ की 353 विकास योजनाओें का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह जनसभा के साथ ही स्वरोजगार से जुड़े लाभार्थियों को सम्मानित भी करेंगे। सीएम रांसी स्टेडियम में महावीर चक्र विजेता राइफल मैन जसवंत सिंह और कमिश्नरी के पास देश के प्रथम सीडीएस स्व. जनरल बिपिन रावत की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस दौरान 134.61 करोड़ की लागत की 196 योजनाओं का लोकार्पण व 666.13 करोड़ की 157 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

 

वहीं सीएम धामी कंडोलिया थीम पार्क में लगाए गए स्टॉलों में स्वयं सहायता समूह की ओर से तैयार स्थानीय उत्पादों की जानकारी लेंगे। इसके बाद मुख्य कार्यक्रम स्थल कंडोलिया मैदान में लगे लाइव स्टॉलों का निरीक्षण करेंगे। इन स्टॉलों में भीमल पेंटिंग की प्रदर्शनी, पिरूल व खजूर से क्रॉफ्ट निर्माण, मथनी से मठ्ठा निकालने और जांदरा व ओखली का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके साथ ही सिलक्यारा टनल रेस्क्यू, जी-20 और बीटल्स फेस्टिवल फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कार्यक्रम में नौ कन्याओं का पूजन करने के साथ ही एक महिला की गोद भराई और शिशु का अन्नप्राशन संस्कार होगा।

लोक संगीत व नृत्य के साथ होगा सीएम धामी का स्वागत..

सीएम धामी के हैलीपैड में उतरने के बाद लोक कलाकार परंपरागत संगीत व नृत्य के साथ उनका स्वागत करेंगे। रांसी स्टेडियम से कंडोलिया मैदान तक सीएम के काफिले के आगे कलाकार छोलिया व जौनसारी होलियात नृत्य करेंगे। साथ हीं पौड़ी जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोक वादक की ढोल की थापों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान रहेगा। वही कंडोलिया मैदान में रिसेप्शन व कंट्रोल रूम, आपदा विभाग, मत्स्य पालन विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, वन विभाग, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग, डेयरी विभाग, जिला उद्योग केंद्र, रीप परियोजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, संस्कृति विभाग की ओर से परंपरागत बर्तनों व उपकरणों की प्रदर्शनी एवं आरबीआई के 02 उद्यमियों की ओर से क्रॉफ्ट का स्टॉल लगाया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top