उत्तराखंड

चमोली आपदा में लापता पुलिसकर्मीयों के शव हुए बरामद, 174 शव की तलाश जारी..

चमोली आपदा में लापता पुलिसकर्मीयों के शव हुए बरामद, 174 शव की तलाश जारी..

उत्तराखंड : तपोवन क्षेत्र में आई भीषण आपदा में लापता चमोली पुलिस के 02 पुलिसकर्मीयों के शव मिले है.दोनों पुलिसकर्मीयों की पहचान हेड कांस्टेबल मनोज चौधरी और कांस्टेबल बलवीर सिंह गाड़िया के रूप में हुई है. ये दोनों पुलिसकर्मी तपोवन में सुरक्षा गार्ड में तैनात थे. रविवार सुबह दोनों पुलिसकर्मियों की मलवे की चपेट में आने से मृत्यु हो गयी है. दोनों पुलिसकर्मीयों के शव बरामद किये हैं एवं दोनों पुलिसकर्मियों के शवों की शिनाख्त भी हो गयी है.

 

राजकीय सम्मान के अंतिम विदाई..

बीते मंगलवार को श्री आशीष भारद्वाज की उपस्थिति में पूरे राजकीय सम्मान के साथ शोक सलामी देते हए हेड कांस्टेबल मनोज चौधरी जी को अंतिम विदाई दी गई है. जनपद चमोली पुलिस परिवार दिवंगत हेड कांस्टेबल मनोज चौधरी के परिवारवालों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हैं एवं दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करती हैं. वहीं आज कांस्टेबल बलवीर सिंह गाड़िया की पूरे राजकीय सम्मान साथ अत्येष्टि की जायेगी.

 

अब तक का रेस्क्यू अपडेट..

उसके अलावा तपोवन में राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी पर है, आपदा में अभी तके 206 लोग लापता हैं. लापतालोगों में से 32 लोगों के शव अलग-अलग स्थानों से बरामद किये हैं जिसमें से 08 लोगों की शिनाख्त भी हो चुकी है. जबकि 174 लोगों की तलाश अभी भी जारी है. ITBP, SDRF एवं पुलिस द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top