उत्तराखंड

गुंडागर्दी पर उतर आई है भाजपा : इन्द्रेश

देहरादून। देहरादून में माकपा के कार्यालय पर भाजपा द्वारा हमला किये जाने की भाकपा(माले) ने तीव्र भर्त्सना की है. उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि भाजपा इस तरह की खुली गुंडागर्दी पर उतर आई है. यह देश भर में भ्रष्टाचार और आर्थिक मोर्चे पर निरन्तर होती फजीहत से ध्यान हटाने की भाजपा की कोशिश है.

भाकपा(माले) के राज्य कमेटी सदस्य इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि यह शर्मनाक है कि माकपा कार्यालय में हमले का नेतृत्व करने वालों में देहरादून के मेयर और विधायक विनोद चमोली, विधायक मुन्ना सिंह चौहान और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हरबंस कपूर शामिल थे,वह दर्शाता है कि भाजपा में न्यूनतम राजनीतिक शिष्टाचार भी नहीं बचा है.यदि शहर का प्रथम नागरिक-मेयर,विधायक और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ही गुंडागर्दी में लिप्त हो जाएंगे तो फिर कानून व्यवस्था को ध्वस्त होने से कौन बचा सकता है.इन सब का हमलावरों की अगवाई करना दर्शाता है कि माकपा कार्यालय पर हुए हमले को राज्य सरकार का संरक्षण प्राप्त था.

मैखुरी ने कहा कि देश की सभी वामपंथी ताकतें इस तरह की गुंडागर्दी का मुंहतोड़ जवाब देंगी.मजदूर-किसानों के हक में लड़ने वालों पर इस तरह के सत्ता संरक्षित हमलों से घबराने वाले नहीं है.साम्प्रदायिक उन्माद पैदा करने,मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों,मजदूरों की बदहाली के खिलाफ वाम-जनवादी ताकतें लड़ाई को और तेज करेंगी और निर्णायक शिकस्त देंगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top