देश/ विदेश

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर बीटेक के छात्र ने की आत्महत्या..

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर बीटेक के छात्र ने की आत्महत्या..

देश-विदेश: उत्तर प्रदेश के कानपुर में ब्लैकमेलिंग गिरोह से तंग आकर बीटेक के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। इससे पहले उसने अपनी फेसबुक वॉल पर एक सुसाइड नोट भी लिखा था। पुलिस ने इस मामले में एक लड़की समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पटना में पीड़ित की नौकरी भी लग गई थी। उसे 22 दिसंबर को वहां ज्वॉइन करना था।

कानपुर में सीधे-साधे छात्रों को लड़कियों के जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने वाला गैंग सक्रिय है। जिसके चंगुल में फंसकर छात्रों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है. बीटेक छात्र के सुसाइड ने इस बात का खुलासा कर दिया है। मरने से पहले छात्र ने फेसबुक पर सुसाइड नोट लिखा था। जिसमें एक लड़की समेत तीन लड़कों पर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने छात्र के सुसाइड नोट के आधार पर एफआईआर दर्ज करके एक आरोपी युवक को गिरफ्तार भी कर लिया है।

 

 

मृतक की पहचान सत्यम अवस्थी के रूप में हुई है। पनकी के रहने वाले सत्यम ने सोमवार की रात को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने फेसबुक पर लिखे गए सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए शुभम कुशवाहा, आकाश तिवारी, नितिन मिश्रा और अंकिता अग्निहोत्री को जिम्मेदार बताया है। उसने  आरोप लगाया कि वो उसे ब्लैकमेल करके दो लाख रुपये ले चुके है। आरोपी उसे सरेआम बेइज्जत करते हैं। चारों आरोपी ही उसकी मौत के लिए जिम्मेदार हैं।

मृतक सत्यम के घरवालों का आरोप है कि इलाके में एक पूरा गैंग है, जो लड़कों को ब्लैकमेल करता है। मृतक के भाई देवेंद्र शुक्ला ने बताया कि सत्यम का किसी लड़की से प्रेम प्रसंग था। इन लड़कों ने उस लड़की के साथ उसका फोटो खींचा। उसी के आधार पर ये उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। उससे दो लाख की रकम वसूल चुके थे। अब उससे पांच लाख और मांग रहे थे। ये पनकी गंगागंज एक पूरा गैंग है, जो भोले-भाले लड़कों को फंसाकर ब्लैकमेल कर रहा है।

 

 

सुसाइड करने से पहले आरोपियों ने की थी हाथापाई

सत्यम के मामा ने बताया कि वह बीटेक  करने के  बाद नाना व मामा-मामी की सेवा करना चाहता था। दो दिन पहले छपेड़ा पुलिया के पास रहने वाले बड़े मामा श्याम नारायण की बेटी की शादी थी। जिसमें शामिल होने के  लिए पूरा परिवार आया था। 14 दिसंबर की शाम मामी लक्ष्मी ने उसे छपेड़ा से घर आने के लिए बुलाया था। वह मामी को लेने जा रहा था, इसी बीच आरोपी मिल गए। सबने मिलकर सत्यम की पिटाई कर दी और स्कूटी में तोड़ फोड़ भी कर दी थी। इसके बाद वह वापस घर लौट आया था।

9 दिसंबर से आरोपी कर रहे थे संपर्क

5 लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के लिए आरोपी सत्यम को तलाश रहे थे। वे 9 दिसंबर से उसे फोन कर रहे थे। सत्यम फोन नहीं उठा रहा था। तो आरोपियों ने उसके पिता फिर चचेरे भाई के मोबाइल पर कॉल कर सत्यम से बात करने की बात कही थी, लेकिन उसने बात नहीं की थी। जिसकी नाराजगी सभी ने 14 दिसंबर को निकाली। परिजनों का दावा है कि मारपीट के वक्त महिला मित्र भी मौजूद थी।

 

 

जानकारी के मुताबिक सत्यम बीटेक पास कर चुका था। पटना में उसकी जॉब भी लग गई थी। वहां उसे 22 दिसंबर को ज्वॉइनिंग देनी थी। लेकिन ब्लैकमेलिंग से वो इतना परेशान था कि उसने मरने से चौबीस घंटे पहले ही सुसाइड नोट लिख दिया था। अंदाजा लगाइए कि वो इस दौरान कितने दर्द से गुजरा होगा। चारों आरोपी दो साल से सत्यम को ब्लैकमेल कर रहे थे। इन लोगों ने सत्यम के नाना के बैंक अकाउंट से भी पैसे निकलवाए थे।

पुलिस ने इन आरोपियों में से नितिन को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य तीन की तलाश जारी है। कानपुर के एसपी (वेस्ट) डॉ अनील कुमार ने बताया कि सत्यम नाम के लड़के ने सुसाइड कर लिया है। मृतक ने सुसाइड नोट में चार लोगों पर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। आगे की जांच की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top