उत्तराखंड

600 फुट गहरी खाई में गिरा सेना के जवानों का ट्रक, 3 जवान शहीद..

600 फुट गहरी खाई में गिरा सेना के जवानों का ट्रक, 3 जवान शहीद..

उत्तराखंड: जुलाई की पहली सुबह ही देवभूमि उत्तराखंड के लिए बुरी खबर लेकर आई है। पूर्वी सिक्किम में बुधवार को सेना के जवानों को ले जा रहा एक ट्रक खाई में गिर गया जिससे तीन जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। शहीद एवं घायल हुए सभी जवान कुमाऊं रेजिमेंट के बताये जा रहे हैं जिसमे 07 कुमाऊं रेजीमेंट के जिला अल्मोड़ा के ग्राम मासमोली के 20 वर्षीय हिमांशु और ग्राम सारना के 21 वर्षीय बृजेश रौतेला अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हुए हैं।

 

जबकि तीन घायल सैनिक गंगटोक के सेना अस्पताल में भर्ती हैं।एक अधिकारी का कहना हैं कि यह दुर्घटना न्यू जवाहलाल नेहरू रोड पर हुई। उन्होंने कहा कि यह मार्ग गंगटोक को सोमगो झील और भारत-चीन सीमा के पास नाथु ला से जोड़ता है। ट्रक में कुमाऊं रेजिमेंट के छह जवान सवार थे और ये गंगटोक की तरफ जा रहे थे तभी चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और यह 600 फुट गहरी खाई में जा गिरा। ड्राइवर और दो अन्य जवानों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

 

अधिकारी का कहना हैं कि सेना, बीआरओ, पुलिस और स्थानीय लोगों ने इस दुर्गम क्षेत्र में खराब मौसम के बीच बचाव अभियान चलाया और तीन घायल सैनिकों को गंगटोक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां से उन्हें पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में इलाज के लिए भेजा गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस दुर्घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है साथ ही घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top