उत्तराखंड

सेना में भर्ती के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका

छह फरवरी से देहरादून और पौड़ी जिले के
विभिन्न स्थानों पर सिलेक्शन कैंप आयोजित

देहरादून। सेना में भर्ती के लिए यूथ फाउंडेशन द्वारा पौड़ी और देहरादून जिले के विभिन्न स्थानों पर सिलेक्शन कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। छह फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित यह निशुल्क भर्ती मेला पौड़ी, देहरादून और हरिद्वार जिले के युवाओं के लिए संचालित किया जा रहा है।

पौड़ी के छह केन्द्रों और देहरादून के सात केन्द्रों में सिलेक्श्सन कैंप लगाए जा रहे हैं। छह फरवरी को पौड़ी जिले के धुमाकोट, सात फरवरी को त्रिपालीसैंण, आठ फरवरी को पौड़ी, नौ फरवरी को सतपुली, दस फरवरी को द्वारीखाल और 11 फरवरी को कोटद्वार में कैंप आयोजित किए जाएंगे। देहरादून जिले के त्यूनी में छह फरवरी, सात फरवरी को चकराता, आठ फरवरी को विकासनगर, नौ फरवरी को परेड ग्राउंड देहरादून, 10 फरवरी को महिन्द्रा ग्राउंड गढ़ी कैंट देहरादून, 11 फरवरी को रायपुर और 12 फरवरी को डोइवाला में कैंप आयोजित किए जाएंगे। यह सभी कैंपों चिकित्सकीय जांच सुबह आठ बजे से सांय पांच बजे तक चलेगी। इसके अलावा इन तीनों जनपदों के युवा कैंप एवरेस्ट, लांघा रोड़ रुद्रपुर (देहरादून) और कैंप डेल्टा, सरकार भगवान सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज बालावाला (देहरादून) में मेडिकल दे सकते हैं।

यूथ फाउंडेशन के सूरज नेगी और मीडिया प्रभारी दिव्यांशु बहुगुणा ने बताया कि भर्ती कैंप में युवा अपने साथ हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की अंक तालिका मूल रूप में लाएं और फोटो के साथ जिलाधिकारी व एसडीएम द्वारा निर्गत मूल निवास, जाति व स्थाई निवास प्रमाण पत्र लाएं। अभ्यर्थियों की भर्ती रैली के समय साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष होनी चाहिए। हाईस्कूल में प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक और कुल योग 45 प्रतिशत से कम नहीं होना चाहिए और इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना आवश्यक है। ऊंचाई 163 सेमी, छाती बिना फुलाए 77 सेमी और फुलाकर 82 सेमी और वजन 48 किलोग्राम से कम नहीं होना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top