उत्तराखंड

समय पर प्रैक्टिकल न होने पर नाराज छात्रों ने फूंका पुतला..

श्रीदेव सुमन

समय पर प्रैक्टिकल न होने पर नाराज छात्रों ने फूंका पुतला..

उत्तराखंड : श्रीदेव सुमन कैम्पस गोपेश्वर में छात्रों ने बीएड के 2018 सत्र के द्वितीय वर्ष के छात्रों का प्रयोगात्म परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं इस पर आक्रोश जताते हुए बच्चों ने कहा कि बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं केा भी समूह ग की सीधी भर्ती में शामिल होने की मांग की है, लोक सेवा चयन आयोग हरिद्वार द्वारा प्रवक्ताओं की सीधी भर्ती को लेकर विज्ञापन दिया हे जिसकों लेकर छात्रों ने पुतला दहन किया। समूह ग प्रवक्ता भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि नवम्बर 2020 हैं।

वर्तमान समय में फाइनल इयर बीएड कर रहे छात्र-छात्राओं की मांग है कि उन्हें परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दिये जाने हेतु सरकार सोचे। छात्रों का कहना है कि कोरोना काल केे चलते उनकी बीएड परीक्षा का सत्र में विलम्ब हो गया है जिस कारण से बच्चे समूह ग प्रवक्ता भर्ती परीक्षा में सम्मलित नहीं हो पायेंगे क्योंकि परीक्षा में प्रवेश हेतु बीएड द्वितीय वर्ष की अंकतालिका का हेाना अनिवार्य है।

 

 

इस विषय पर जब छात्र महाविद्यालय प्राचार्य से मुलाकात करने गये तो कोरोना का भय दिखाते हुए बच्चों की मांग को लेकर गंभीर नहीं दिखे और बच्चों ने रजिस्ट्रार से भी वार्ता को लेकर प्राचार्य से निवेदन किया जिसके बाद बच्चों ने कालेज में धरने की बात की लेकिन कालेज प्रबंधन ने बच्चों की मांग को अनदेखा किया। अध्यक्ष छात्र संघ पवनेश रावत ने बताया कि 2घण्टे महाविद्यालय में बैठने के बाद उन्हें आश्वासन दिया गया है बीएड द्वितीय वर्ष के छात्रों के प्रैक्टिकल जल्द करवाये जायेंगे।

अध्यक्ष पवनेश रावत ने कहा कि छात्र हित के लिए आंदोलन जारी रहेगा और और समूह ग प्रवक्ता जैसी भर्तिया 5-5 वर्षों में हो रही है इस बार सभी बच्चों को अपने भविष्य के लिए मौका होता है लेकिन बीएड के प्रैक्टिकल समय पर न होने से और सिस्टम की लचर व्यवस्थाओं से कहीं न कहीं छात्रों का भविष्य अधर में लटका है।
इस दौरान कमल, संदीप, अभिषेक, अभिषेक, चांदनी, प्रतिभा, रवि आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top