उत्तराखंड

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित..

जिला मुख्यालय में प्रातः साढ़े नौ बजे फहराया जाएगा तिरंगा..

रुद्रप्रयाग: स्वतंत्रता दिवस से संबंधित तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पन्द्रह अगस्त को (स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर) जनपद के सभी कार्यालयों में प्रातः नौ बजे तथा जिला कार्यालय (मुख्यालय) में प्रातः साढ़े नौ बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। वहीं तहसील स्तर पर स्वतंत्रता सैनानियों अथवा उनके आश्रितों को सम्मानित किया जाएगा।

जिला कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, तथा न्याय पंचायत स्तर पर पंचायत घरों में ग्राम प्रधानों के माध्यम से निर्धारित समय में ध्वजारोहण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। बताया कि जिला कार्यालय में साढ़े नौ बजे ध्वज फहराया जाएगा, जिसमें जनपद स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 व 15 अगस्त की सांय छः बजे से रात्रि 11 बजे तक सरकारी भवनों, इमारतों सहित ऐतिहासिक स्मारकों को प्रकाशमान कराए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

 

इसके अतिरिक्त उन्होंने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने के साथ-साथ सतर्कता व शांति व्यवस्था, स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती मरीजों को फल वितरण, जनपद स्तर पर नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से वर्चुअल मीट, ख्यातिलब्ध महानुभावों के माध्यम से भारत की आजादी पर व्याख्यान माला व सोशल मीडिया के माध्यम से समस्त विभागीय योजनाओं की जानकारी आदि को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे से एक गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, मुख्य शिक्षा अधिकारी सीएन काला, उद्यान अधिकारी योगेंद्र चैधरी, पर्यटन, नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top