देश/ विदेश

एक छोटी सी बच्ची ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 58 मिनट में बनाए 46 व्यंजन..

एक छोटी सी बच्ची ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 58 मिनट में बनाए 46 व्यंजन..

देश-विदेश: कहावत है कि कामयाबी और हुनर उम्र की मोहताज नहीं होती। तमिलनाडु में एक छोटी सी लड़की ने महज 58 मिनट में 46 व्यंजन बना कर यू‍निको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा लिया है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में रहने वाली एसएन लक्ष्मी साई श्री नाम की लड़की ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस बच्ची की उम्र महज 10 साल है।

 

अपनी उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए एसएन लक्ष्मी साई श्री ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे उनकी मां का हाथ है। खाना बनाना उन्होंने अपनी मां से ही सीखा है। रसोई में उनकी मदद करते-करते धीरे-धीरे उन्हें इसमें मजा आने लगा और वो खुद को निखारती चली गईं।

वहीं लक्ष्मी की मां एन कलीमगल अपनी बेटी की उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहती हैं, मैं तमिलनाडु के विभिन्न पारंपरिक व्यंजनों को पकाती हूं। लॉकडाउन के दौरान मेरी बेटी रसोई में मेरे साथ अपना समय बिताती थी। जब मैं अपने पति के साथ खाना पकाने में उनकी रुचि पर चर्चा कर रही थी, तो उन्होंने सुझाव दिया कि उन्हें कुकिंग पर विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करना चाहिए।

 

इससे पहले केरल के एर्नाकुलम की दस वर्षीय साणवी एम प्रजित ने एक घंटे से भी कम समय में 33 व्यंजन बनाकर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इसके लिए उनका नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था। साणवी द्वारा पकाए गए पकवानों में इडली, वफ़ल, कॉर्न फ्रिटर, मशरूम टिक्का, उत्तपम, पनीर टिक्का, जैसे कई नाम शामिल थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top