उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में अब तक 56 यात्रियों की हो चुकी हैं मौत..

चारधाम यात्रा में अब तक 56 यात्रियों की हो चुकी हैं मौत..

24 घंटे में सात तीर्थयात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत..

 

 

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा में अब तक 56 लोगों की जान जा चुकी है। जिसमें से 54 की मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना पाया गया है। वही बीते 24 घंटों में चारधाम यात्रा पर आए सात तीर्थयात्रियों की भी हृदय गति रुकने से मौत हो गई। शुक्रवार को बद्रीनाथ धाम के दर्शन कर जोशीमठ से आये यात्री को अचानक सांस लेने में दिक्कत हुई। परिजन उन्हें सीएचसी जोशीमठ ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 

वहीं, बद्रीनाथ धाम में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे गुजरात से आयी महिला तीर्थयात्री की भी तबीयत खराब हो गई। परिजनों ने उन्हें पीएचसी पहुंचाया, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। सीएमओ डा. एसपी कुड़ियाल का कहना हैं कि दोनों की हृदय गति रुकने से मौत होने की आशंका है।

उधर, केदारनाथ में भी दो यात्रियों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। सीएमओ डॉ. बीके शुक्ला का कहना हैं कि शुक्रवार को धाम पहुंचे प्रदीप कुमार कुलकर्णी (61), निवासी सुंदपार्क, पुणे, महाराष्ट्र और बंशी लाल (57) निवासी गडचेली, थाना पिपलिया मंडी मंदसौर, मध्य प्रदेश की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। केदारनाथ यात्रा में अभी तक कुल 23 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जिसमें 22 को दिल का दौरा पड़ा है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top